ओएनजीसी का वॉलीबाल की खिताबी टॉफी पर कब्जा

लखनऊ। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में रविवार को आयोजित संजय सिंह मेमोरियल राज्य स्तरीय प्राइजमनी वॉलीबॉल प्रतियोगिता में ओएनजीसी ने डीएलडब्ल्यू वाराणसी को 25-17, 25-19, 25-21 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। इनामी राशि वाली वॉलीबॉल प्रतियोगिता में ओएनजीसी की ओर से इंटरनेशनल खिलाड़ी अमित गुलिया की सटीक सर्विस का डीएलडब्ल्यू के खिलाडिय़ों के पास कोई जवाब नहीं था। इसके अलावा नवजीत, रेमन्त कुमार और विनीत के पास और जबरदस्त स्मैश ने डीएलडब्लू को हार की तरफ ढकेल दिया। तीन सेट के मैच में ओएनजीसी के खिलाडिय़ों का पूरे मैच में वर्चस्व रहा। वॉलीबॉल प्रतियोगिता में चैम्पियन बनी ओएनजीसी को 41 हजार रुपये नगद और विजेता ट्रॉफी सौंपी गई। उपविजेता डीएलडब्लू वाराणसी को 25000 रुपये नगद और ट्रॉफी दी गई।

ट्रिपल सेवन ने इंडिया क्लब को हराया

लखनऊ । ट्रिपल सेवन क्लब ने क्रिएटिव प्राइजमनी ग्लोरी कप में इंडिया क्लब को सात विकेट से पराजित किया। एनआर स्टेडियम पर खेले गए 20 ओवर के मैच में इंडिया क्लब ने 17.5 ओवर में नौ विकेट खोकर 87 रन बनाए। टीम से हिमांशु ने 26 और शिवांशु ने 20 रनों की पारी खेली। ट्रिपल सेवन क्लब से अरविंद मिश्रा ने तीन विकेट झटके। ट्रिपल सेवन क्लब ने लक्ष्य को 9.2 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

नृत्य नाटिका में बच्चों ने जमाया रंग

लखनऊ। स्वर इंडिया एसोसिएशन के तत्वावधान में राजधानी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रेम योग नृत्य नाटिका का मंचन किया गया। इसमें कलाकारों के साथ बच्चों ने कृष्ण-गोपियों के प्रेम को गीतों और नृत्य के माध्यम से पेश कर खूब वाहवाही लूटी। नृत्य नाटिका में गिन्नी सहगल, स्वरा त्रिपाठी, हरितिमा पंत, सरोज खुल्बे, अविनाश सिंह, आकृति सिंह, शिवाली यादव, विनोद कुमार ने विभिन्न किरदार निभाए। कार्यक्रम में स्वच्छ भारत अभियान पर चर्चा की गई।

‘अहो इंदिरा‘ का विमोचन

लखनऊ। इन्दिरा गांधी की जन्मशताब्दी वर्ष पर संतोष सिंह द्वारा सम्पादित पुस्तक ‘अहो इंदिरा’ का विमोचन और कवि सम्मेलन रविवार को हुआ। यशपाल सभागार में हुए कार्यक्रम का संचालन पंकज प्रसून ने किया। इस मौके पर संतोष सिंह, सर्वेश अस्थाना, सुभाष चन्द्र रसिया, संदीप सिंह, डॉ. अजय प्रसून समेत अन्य कवियों ने अपनी रचानएं पेश कीं। इस अवसर पर कांग्रेस के कई वरिष्ठï नेता भी मौजूद रहे।

विशाल फेस्ट आयोजित

लखनऊ। रविवार को कुंवर्स ग्लोबल स्कूल में विशाल फेस्ट का आयोजन किया गया। इसमें शहर के 28 स्कूलों ने हिस्सा लिया। इसमें कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर छात्रों को पुरस्कार वितरित किए गए। प्रधानाचार्य अनुपमा गुस्तव ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

आवास-विकास की बैठक 22 को

लखनऊ। आवास एवं विकास परिषद की 22 नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में कई फैसलों पर मुहर लग सकती है। सूत्रों के मुताबिक इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले मकानों के लिए 1000 करोड़ रुपये हुडको से लोन, वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए लेखा अनुमोदन, अर्जन, संपत्ति और लेखा से जुड़े कई प्रस्ताव शामिल हैं। गौरतलब है कि लखनऊ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 12000 मकान बनने हैं। बाई सर्कुलेशन से यह प्रस्ताव पास हो चुका है। परिषद के सचिव महेंद्र कुमार के मुताबिक, अब इसे आधिकारिक मंजूरी दी जानी है।

Pin It