रोजमार मेला है पीएम का पीआर स्टंट: खरगे

नई दिल्ली। राष्ट्रीय रोजगार मेले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने सोमवार को कहा कि वह ईएमआई के रूप में भर्ती पत्र बांट रहे हैं। खडग़े ने दावा किया कि मोदी द्वारा दिए गए नियुक्ति पत्रों में वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें प्रमोशन मिल रहा है। उनकी यह टिप्पणी प्रधानमंत्री द्वारा रोजगार मेले में नवनियुक्त रंगरूटों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित करने से पहले आई है। खडग़े ने कहा कि सालाना 2 करोड़ नौकरियाँ देने का वादा कर, मोदी जी हमारे युवाओं को इस तरह के श्वरूढ्ढ के रूप में कुछ हज़ार भर्ती पत्र बाँट रहे हैं। आज भी बाँटेंगे। ताज़ा समाचारों से पता चला है कि इन सरकारी नौकरियों में उनके नाम भी हैं जिनको प्रमोशन मिला है।
उदाहरण देते हुए उन्होंने आगे कहा कि भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (ढ्ढढ्ढस्श्वक्र), मोहाली द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक, इस साल अप्रैल में संस्थान ने 15 नई नियुक्तियां की और 21 व्यक्तियों के प्रमोशन को मंजूरी दी। रोजगार मेला आयोजनों के दौरान इनको भर्ती पत्र जारी किए गए थे। मौलाना आज़ाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय अप्रैल 2023 में अपने जवाब में कहा कि 38 लोगों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं। 38 में 18 प्रमोशन के मामले शामिल हैं। अपना हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी, अगर आपको युवाओं के भविष्य की रत्तीभर भी चिंता होती तो आप ये क्कक्र ह्यह्लह्वठ्ठह्ल में शामिल होकर उनकी आकांक्षाओं से खिलवाड़ नहीं करते! देश के युवा भाजपा के झूठ, जुमले और विश्वासघात को पहचान चुके हैं, और वे 2024 में मोदी सरकार को बाहर का रास्ता ज़रूर दिखाएँगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रोजगार मेले में सरकारी विभाग और संगठनों में नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 नियुक्ति पत्र वितरित किया। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए नए रास्ते खोलने के लिए हमने बीते कुछ वर्षों में अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव किए हैं। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश कभी विकास के मामले में बहुत पीछे था और अपराध के मामले में बहुत आगे था लेकिन अब कानून का राज स्थापित होने से उत्तर प्रदेश विकास की नई ऊंचाई छू रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत इस दशक में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा…जब मैं यह गारंटी देता हूं, तो मैं इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ देता हूं।

Related Articles

Back to top button