सभी को मिले राजनीति में भागेदारी: अजय

  • यूपी में पिछड़ों एवं अति पिछड़ों को अपने पक्ष में करेगी कांग्रेस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश तैलिक महासंघ की ओर से आयोजित समारोह में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि यह समाज छोटे एवं मध्यम उद्योग की रीढ़ है। 2024 के लोकसभा चुनाव में इस समाज को सम्मान दिलाने के साथ ही राजनीतिक भागीदारी भी दिलाई जाएगी। उत्तर प्रदेश तैलिक महासंघ की ओर से आयोजित समारोह में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि यह समाज छोटे एवं मध्यम उद्योग की रीढ़ है। 2024 के लोकसभा चुनाव में इस समाज को सम्मान दिलाने के साथ ही राजनीतिक भागीदारी भी दिलाई जाएगी।
दरअसल, कांग्रेस ने जातियों की गोलबंदी बढ़ा दी है। पिछड़ों एवं अति पिछड़ों की अलग-अलग जातियों को उनके सामाजिक संगठनों के कार्यक्रमों के जरिए जोडऩे की रणनीति बनाई गई है। इसकी शुरुआत रविवार को तैलिक महासंघ करने का जा रहा है। कांग्रेस कार्यालय में तैलिक महासंघ की ओर से आभार समारोह का आयोजन होने जा रहा है। ये समारोह राजस्थान में कांग्रेस सरकार की ओर से तेली विकास बोर्ड गठन की वजह से किया जा रहा है। समारोह में महासंघ से जुड़े प्रदेशभर के लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम संयोजक एवं महासंघ के अध्यक्ष पूर्व विधायक राकेश राठौर ने बताया कि वह लंबे समय से हर राज्य में तेली घाणी विकास बोर्ड गठन करने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस ने उनकी मांग को स्वीकार कर लिया है, राजस्थान में बोर्ड का गठन हो गया है। अन्य राज्यों में जहां कांग्रेस सरकार हैं, वहां से भी आश्वासन मिला है। इसलिए आयोजन किया जा रहा है।

प्रवक्ता व मीडिया पैनलिस्ट में नए चेहरों को जगह

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पार्टी के प्रवक्ताओं की टीम में बदलाव किया है। उन्होंने 15 प्रवक्ता और 17 मीडिया पैनलिस्ट की सूची जारी कर दी है। इस सूची में नए चेहरों को तवज्जो दी गई है। कांग्रेस ने डॉ सीपी राय, डॉ अमरनाथ पासवान, पुनीत पाठक, प्रो. हिलाल अहमद नकवी, संजीव कुमार सिंह, अनिल यादव, कुंवर सिंह निषाद, डॉ. राहुल राजभर, डॉ. मनीष श्रीवास्तव हिंदवी, उमाशंकर पांडेय, अंशु अवस्थी, डॉ. अलीमुल्लाह खान, प्रियंका गुप्ता, सुशील पासी और तनुज पुनिया को प्रवक्ता बनाया गया है। 17 मीडिया पैनलिस्ट होंगे -डॉ. कुलभूषण त्रिपाठी, रफत फातिमा, अभिमन्यु त्यागी, आस्था तिवारी, डॉ. सुधा मिश्रा, डॉ. अन्नू प्रसाद पासवान, सूची विश्वास, प्रदीप सिंह, डॉ. सुधांशु वाजपेयी, तमजीद अहमद, प्रेम नारायण पाल, सलमान इम्तियाज अंसारी, डॉ. राजकुमार मौर्या, सचिन रावत, गौरव जैन, रोहन सिंह और शैलेंद्र सिंह।

Related Articles

Back to top button