रामलला के दरबार पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, साधु-संतों से की मुलाकात

अयोध्या में किसी नई परंपरा की शुरुआत नहीं की है : योगी
योगी ने हनुमानगढ़ी में भी की पूजा-अर्चना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह अयोध्या में राम जन्मभूमि के विवादित स्थल पर भगवान रामलला के दर्शन किए। इसके साथ ही उन्होंने प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में दर्शन और पूजन किया। सीएम योगी दिंगबर अखाड़ा भी गए, जहां अयोध्या के साधू-संतों से मुलाकात की।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामलला के दर्शन के बाद कहा कि अयोध्या में किसी नई परंपरा की शुरुआत नहीं की है। श्रीराम जन्मभूमि में देश दुनिया से श्रद्धालु आते हैं। उनकी सुरक्षा और सुविधा के साथ-साथ वहां की साफ सफाई को देखने के लिए मैं वहां गया हूं। योगी ने कहा कि मेरी व्यक्तिगत आस्था भी है उसमें विपक्ष कैसे हस्तक्षेप कर सकता है। योगी ने कहा कि जहां रामलला विराजमान है उसके आस पास के क्षेत्र की व्यवस्था सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जिम्मेदार अधिकारी निभा रहे हैं। इसके अतिरिक्त पूरी अयोध्या में साफ-सफाई और विकास की जिम्मेदारी हमारी बनती है, जिसे हम निभाएंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या, मथुरा और चित्रकूट के विकास के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे। हनुमान गढ़ी मंदिर में पुजारी ने सीएम योगी को भगवा पटका पहनाया। इसके बाद सीएम योगी अयोध्या के सुग्रीव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। योगी ने कहा कि वह भगवान से प्रदेश की सुख, समृद्धि और सुरक्षा की कामना के लिए आए हैं। मालूम हो कि बुधवार को अयोध्या में दीपोत्सव का विशाल आयोजन करके विश्व रिकार्ड बनाने का काम किया गया है। इस दीपोत्सव में योगी आदित्यनाथ के अलावा यूपी कैबिनेट के कई मंत्री भी शामिल हुए थे।

देश भर में दीपावली की धूम, राष्ट्रपति भवन से लेकर एलओसी तक मनाया जा रहा है त्यौहार

राष्ट्रपति, राज्यपाल राम नाईक, पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने दी दिवाली की बधाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। देश भर में आज प्रकाश पर्व दीपावली धूमधाम से मनायी जा रही है। राष्ट्रपतिभवन से लेकर एलओसी पर दिवाली की रौनक है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी लोग दिवाली की अंतिम तैयारियों में जुटे हैं। दिवाली के मौके पर राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बधाई दी।
दिवाली के मद्देनजर बाजारों और प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुबह से ही बाजारों में भीड़ दिखी। अन्य दिनों की अपेक्षा बाजार भी आज जल्दी खुल गए। पटाखों एवं मिठाइयों की दुकानों पर लोगों का तांता लगा हुआ है। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

सैनिकों के साथ दीपावली मनाने के लिए एलओसी पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर सैनिकों के साथ दीपावली मनाने के लिए सीमा पर पहुंच गए हैं। इस बार पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए जम्मू कश्मीर में एलओसी पर स्थित गुरेज सेक्टर पहुंचें हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। इसके बाद पीएम मोदी दिल्ली से श्रीनगर के लिए रवाना हो गए। 9.30 बजे श्रीनगर पहुंचने के बाद पीएम सीधे एलओसी पर गुरेज सेक्टर पहुंच गए। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम मोदी ने अपनी दिवाली हमेशा सैनिकों के साथ मनाई हैं। 2014 में उन्होंने अपनी दिवाली सियाचिन में सेना के जवानों के साथ मनाई थी, जबकि 2015 में डोगराई वार मेमोरियल पर जाकर उन्होंने जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया था। 2016 में दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी जवानों के बीच गए थे।

Pin It