रेरा के कार्यों में आएगी तेजी, एलडीए ने अथॉरिटी को भेजे पांच कर्मचारी

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के अफसरों ने आवंटियों की सुविधा के लिए रीयल एस्टेट रेग्यूलेटरी अथॉरिटी (रेरा) को सहयोग देगा। इसके लिए प्राधिकरण के पांच कर्मचारियों को रेरा के कामों में लगा दिया गया है। रेरा की ओर से प्राधिकरण अफसरों से मैन पावर की मांग की गई थी। इसी के चलते पांच कर्मचारियों को रेरा भेजने का फैसला लिया गया है। अफसरों का कहना है कि इससे रेरा के कामों में तेजी आएगी। सहायक अभियंता समरजीत कुमार उपाध्याय, पीए तारादत्त पपने, ईको गार्डन के लेखाकार रामध्रुव, डेटा एंट्री ऑपरेटर रविकांत श्रीवास्तव और कनिष्ठ लिपिक देव नंदन प्रसाद का तबादला किया गया है।

तेल व मिठाई के दस नमूने सील
लखनऊ। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की कई टीमों ने राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों छापामार अभियान चलाया। एफएसडीए की तीन टीमों ने तेल कारोबारियों समेत मिठाई व नमकीन के 10 नमूने सील किए। इस दौरान टीम ने मोहान रोड, खदरा, बुधेश्वर समेत अन्य क्षेत्रों में कार्रवाई की।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय प्रताप सिंह ने बताया कि एक टीम ने सिटी स्टेशन रोड पर स्थित तेल की पैकिंग करने वाले सिद्धार्थ गुप्ता के यहां से रिफाइंड पॉमोलिन तेल और जगन्नाथ गुप्ता के यहां से रिफाइंड सोया तेल का नमूना सील किया। मोहान रोड पर जेपी ऑयल के यहां से सरसो तेल ( हिन्द वेज ऑयल) का सैम्पल लिया। पतीसा का नमूना बुधेश्वर व जरीन बेकर्स से लिया गया। खदरा स्थित लक्ष्मी बेकर्स से नमकीन और अमर स्वीट्स से दूध बर्फी और सलेमपुर से एक तेल, रवा व मिल्क केक का नमूना लिया गया। यहां साफ सफाई का नोटिस भी दिया गया।

Pin It