विश्वविद्यालयों को विश्व स्तरीय बनाने का प्रयास सराहनीय : डॉ. मनोज मिश्र

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के शिक्षा क्षेत्र मे किये गए कामों की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. मनोज मिश्र ने कहा कि मोदी का बयान कि देश के 20 विश्वविद्यालय वल्र्ड क्लास बनेंगे, प्रशंसनीय है। इक्कीसवीं सदी ज्ञान की सदी है। इस समय शिक्षा के उन्नयन के लिए मोदी सरकार के कदम सराहनीय है।

27 तक जमा कर सकेंगे किस्तें

लखनऊ। विद्युत विभाग ने उन उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है, जिन्होंने एक मुश्त समाधान योजना के तहत पंजीकरण कराया था लेकिन एक या दो किस्तें जमा करने के बाद आगे की किस्तें जमा नहीं की हैं। ऐसे उपभोक्ताओं को बिजली विभाग ने 27 अक्टूबर तक आगे की किस्तें जमा करने का एक और मौका दिया है। एक से अधिक किस्तें जमा करने वाले उपभोक्ता इसका फायदा उठा सकते हैं। वर्तमान में उपभोक्ता बिजली महकमों की नजर में डिफाल्टर हो गए थे। ऐसे उपभोक्ताओं को तीसरी या चौथी किस्त जमा करने पर कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा।

सीपैट की काउंसिलिंग 22 से

लखनऊ।कंबाइंड प्री आयुष टेस्ट (सीपैट) 2017 में सफल अभ्यर्थी मनपसंद सीटों की च्वाइस आज रात 12 बजे तक भर सकेंगे। रविवार की शाम तक करीब 7500 अभ्यर्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके थे। फिलहाल लगभग 6000 अभ्यर्थियों ने च्वाइस भर दी है। 17 अक्टूबर को पहली सीट आवंटन लिस्ट जारी की जाएगी। 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक पहले चरण की काउंसिलिंग होगी।

बैंक कर्मियों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान
लखनऊ।बैंक कर्मियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। विलय व निजीकरण के विरोध में कर्मियों ने रविवार को जानकीपुरम में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस दौरान बैंक ऑफ इंडिया ऑफीसर्स फंफेडरेशन (आयबॉक) के महासचिव दिलीप चौहान ने कहा कि बैंकों के विलय और निजीकरण से बेरोजगारी का संकट बढ़ेगा। इसका प्रभाव देश के मध्यम व निम्न वर्ग पर पड़ेगा। देश जिस मुकाम पर पहुंचा है उसका श्रेय सिर्फ सार्वजनिक क्षेत्र को जाता है।

पवन ने चेस में मारी बाजी
लखनऊ। पवन बाथम ने अविजय चेस अकादमी में आयोजित अविजय ओपन चेस टूर्नामेंट के ओपन वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। ओपन वर्ग में राज्य कर विभाग के पवन बाथम और मयंक पांडेय दोनों के 4.5-4.5 अंक रहे। बेहतर टाई ब्रेक स्कोर के आधार पर पवन विजेता बने और मयंक को दूसरा स्थान मिला। केके खरे 4 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर रहे। अंडर-16 वर्ग में लामार्ट कॉलेज के तनिष्क गुप्ता 3.5 अंकों के साथ पहले, लामार्ट कॉलेज के ही अथर्व रस्तोगी 3 अंकों के साथ दूसरे और डीपीएस एल्डिको के आदर्श तीसरे स्थान पर रहे। अंडर-12 आयु वर्ग में सेंट फ्रांसिस के धैर्यश 3.5 अंक के साथ विजेता बने।

Pin It