कोटा के बाद अब कोलकाता मेंज्मेडिकल कॉलेज के छात्र की मौत, कर रहा था इंटर्नशिप

नई दिल्ली। जादवपुर यूनिवर्सिटी के प्रथम वर्ष के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की मौत से राज्य की राजनीति गरमा गई है। रैगिंग के दौरान उसकी हत्या के आरोप में एक पूर्व को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। ऐसे में एक मेडिकल छात्र की असामान्य मौत की खबर सामने आई है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, इस मृत छात्र का नाम सुब्रज्योति दास है। वह एक मेडिकल छात्र था। उसकी इंटर्नशिप चल रही थी। बता दें कि इसके पहले राजस्थान के कोर्ट में मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्र की मौत को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। पिछले दिनों कई छात्रों के मौत का मामला सामने आया है।
अब कोलकाता में मेडिकल के छात्र की मौत से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। अस्पताल का कहना है कि दवा के प्रतिकूल रिएक्शन से छात्र की मौत हो गयी। हालांकि, वास्तविक कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है।आखिर ऐसा क्या हुआ कि एक मेडिकल छात्र की मौत हो गई। ऐसे सवाल उठने लगे हैं। सूत्रों ने बताया कि इस घटना को दबाने की कोशिश की गई, लेकिन जैसे ही यह बात सार्वजनिक हुई, आरजी कर अस्पताल की बेचैनी बढ़ गयी। अब इस मुद्दे पर कोई भी अपना मुंह नहीं खोलना चाहता है। उधर, सूत्रों के मुताबिक मेडिकल छात्र को बुधवार आधी रात को अचानक आरजी कर अस्पताल के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था। फिर मामला बढऩे पर उनका तबादला मेडिसिन विभाग में कर दिया गया। मेडिकल छात्र शुभ्रज्योति दास को कुछ ही समय बाद मेडिसिन विभाग से सीसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया। सीसीयू में इलाज के दौरान शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। हालांकि आरोप है कि अस्पताल को इसकी जानकारी नहीं थी। इसकी जानकारी होने पर पूरा परिवार सदमे में आ गया।किसी दवा के जहर से कैसे होती है मौत? आरजीकर मेडिकल कॉलेज के छात्र की मौत को लेकर संदेह बढऩा शुरू हुआ। खबर है कि परिजन थाने में हत्या की शिकायत दर्ज करायेंगे।
कुछ समय पहले इस आरजी कर अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों और प्रशिक्षु डॉक्टरों के आंदोलन से गतिरोध पैदा हो गया था। कई दिनों तक आरजीकर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के छात्र और जूनियर डॉक्टर लगातार आंदोलन कर रहे थे।दूसरी ओर, जादवपुर के छात्र की रैगिंग से मौत के मामले में पुलिस ने सौरभ चौधरी नामक एक पूर्व छात्र को गिरफ्तार किया है। पूर्व छात्र होने के बावजूद वह हॉस्टल में रह रहा था और मृत छात्र के पिता ने उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था।

Related Articles

Back to top button