लोहिया पार्क में फूड प्लाजा का निर्माण करेगा एलडीए

प्राकृतिक वातावरण के साथ मिलेगा खान-पान का लुत्फ, आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे फूड प्लाजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोहिया पार्क में घूमने के लिए आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। अब लोहिया पार्क में प्राकृतिक वातावरण के लुत्फ के साथ खान-पान का जायका भी मिलेगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण पार्क में फूड प्लाजा बनाने के तैयारी कर रहा है। फूड प्लाजा का संचालन का जिम्मा उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम को दिया जाएगा। फूड प्लाजा का निर्माण पार्क में कहा होगा इसका सर्वे पर्यटन विकास निगम की ओर से किया जा चुका है।
गोमती नगर स्थित लोहिया पार्क के गेट नम्बर दो और चार के पास लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा दो फूड प्लाजा का निर्माण किया जाएगा। पर्यटकों के लिए जल्द ही फूड प्लाजा का निर्माण करने की तैयारी है। इसके लिए उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक अखण्ड प्रताप सिंह ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह को पत्र भेजा है। उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के अफसरों ने बताया कि पार्क में आने वाले पर्यटकों के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस फूड प्लाजा तैयार किए जाएंगे। इसमें स्वच्छ भारत मिशन को ध्यान में रखते हुए सफाई का विशेष ध्यान दिया जाएगा। चूंकि पार्क में देश-विदेश से पर्यटक आते हैं। इसलिए सुविधाओं में इजाफा करने की तैयारी की जा रही है।

फूड प्लाजा में किस प्रकार के व्यंजन रखे जाएंगे इसके लिए अभी खाका तैयार नहीं हुआ है। हालांकि पर्यटकों को बेहतर खान-पान मुहैया कराने पर विचार किया जा रहा है।

Pin It