सपा अपने सिंबल पर लड़ेगी निकाय चुनाव: अखिलेश

भाजपा सरकार में ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था पर जताई चिंता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सहारनपुर दौरे के दौरान स्पष्ट किया कि पार्टी निकाय चुनाव अपने सिंबल पर लड़ेगी। निकाय चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन रहेगा या नहीं इस सवाल पर अखिलेश ने कहा कि अभी आरक्षण पूरा तय हो जाने दीजिए, इसके बाद हम बताएंगे कि चुनाव अकेले लडऩा है या कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाकर लडऩा है। वहीं, बिजली के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार हमारे कार्यकाल में स्थापित किए गए ट्रांसफॉर्मरों और बिजलीघरों से बिजली दे रही है। जबकि सपा सरकार में सब स्टेशन और पावर स्टेशन बनवाए गए थे। इसलिए भाजपा सरकार से पूछना चाहिए कि उन्होंने कितने सब स्टेशन बनवाए हैं।
अखिलेश यादव ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि निरापराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों का एनकाउंटर पूरी तरह गलत है। सिर्फ एनकाउंटर से कानून व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया जा सकता है। यूपी में कानून व्यवस्था खत्म हो चुकी है। एक परिवार के घर डकैती हुई माता-पिता मार दिए गए। जब बेटी को न्याय नहीं मिला तो उसने भी थक हारकर आत्महत्या कर ली। यह बड़े ही शर्म की बात है। प्रदेश की डायल 100 व्यवस्था सबसे बेहतर मानी जाती है, सरकार को चाहिए कि उसे और मजबूत करे, ताकि प्रदेश में कानून व्यवस्था सुधर सके।
हमने पुलिस को प्रशिक्षण के लिए भेजा था अमरीका
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस के जो सीनियर अफसर हैं, उनको हमने अमेरिका भेजा था। यह समझने के लिए कि अमेरिका में पुलिस कैसे काम करती है। कैसे वहां की पुलिस लोगों तक जल्दी पहुंच जाती है। इसके बाद हमने यूपी में डायल 100 चलाई और यह साबित करके दिखाया कि यूपी जैसे प्रदेश में भी डायल 100 कामयाब हो सकती है। इसके बाद एक बार फिर अखिलेश तंज भरे लहजे में बोले कि अब तो यह सुनने में आ रहा है कि भाजपा ने 100 नंबर का भी तेल निकाल लिया है। यही कारण है कि कानून व्यवस्था प्रदेश में ठप हो गई है।

Pin It