अमित शाह की रणनीति से कांग्रेस के छूटे पसीने, आज से ऑपरेशन अमेठी शुरु

राहुल के गढ़ अमेठी में अमित शाह ने कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास
भाजपा अध्यक्ष के नेतृत्व में बीजेपी को यूपी में मिला प्रचंड बहुमत : योगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। अमेठी में अमित शाह ने यूपीएसआईडीसी मैदान में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। यूपीएसआइडीसी के सम्राट साइकिल फैक्ट्री प्रांगण में बने मंच पर अमित शाह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी भी मौजूद रहीं। इस अवसर पर संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा ने अमेठी के लिए किया क्या है। 70 साल तक गांधी परिवार ने शासन किया लेकिन किया कुछ नहीं। देश में विकास के दो प्रकार के मॉडल हैं, एक नेहरू परिवार का विकास मॉडल हैं और दूसरा मोदी का विकास मॉडल।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान जमकर राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अमेठी के लिए कुछ नहीं किया। जो काम साठ साल में नहीं हुआ योगी सरकार ने सात महीनों में कर दिखाया। भाजपा की सरकार आने के बाद अमेठी में विकास की गंगा बह रही है। इस अवसर पर शाह ने स्मृति ईरानी की तारीफ करते हुए कहा कि चुनाव हारने के बाद भी वह अमेठी क्षेत्र में सक्रिय है।

इन योजनाओं का किया लोकार्पण
अमित शाह ने 1.30 करोड़ की लागत से बने राजकीय क्षयरोग चिकित्सालय गौरीगंज, 1.58 करोड़ से बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ओदारी, अमेठी, शाहगढ़, भादर में रोगी आश्रय स्थल और अमेठी में 2.29 करोड़ से बने सीएचसी का लोकार्पण किया। वहीं उन्होंने 15.47 करोड़ की लागत से अमेठी संसदीय क्षेत्र के सुलतानपुर में गोमती नदी के किनारे बनने वाले 1990 मीटर लंबे लॉन्चिंग एप्रन परफ्यूपाइन स्टड का शिलान्यास किया। 9.25 करोड़ से एफएम रेडियो, 15.79 करोड़ से अमेठी के कलेक्ट्रेट के आवासीय भवनों और ताला गांव में मृदा परीक्षण प्रयोगशाला का शिलान्यास किया गया। दरअसल बीजेपी अमेठी की जनता को यह संदेश देना चाहती है कि 6 दशकों से कांग्रेस का गढ़ होने के बावजूद उपेक्षा का शिकार बना रहा, लेकिन बीजेपी की सरकार ने मात्र 6 महीने के भीतर ही अमेठी में विकास के द्वार खोल दिए हैं।

अमेठी पर है बीजेपी की नजर
राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ी स्मृति जुबिन ईरानी कल ही अमेठी पहुंच गई थीं। आज अमेठी में 21 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया। यह राहुल गांधी को अमेठी में घेरने की भाजपा की मुहिम का हिस्सा है। छह महीने में तीसरी बार स्मृति इरानी यहां आयी हैं। भाजपा का इस समय का एक बड़ा सियासी सपना अमेठी फतह करना है। भले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कोई बादशाह न हों, लेकिन भाजपा के लिए अमेठी की फतह किसी राज के किले पर फतह की तरह ही होगी। अमेठी भले देश की 543 लोकसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट हो लेकिन सियासत की मनोवैज्ञानिक जंग में वह बहुत बड़ी जीत होगी।

अमेठी के साथ पूरे प्रदेश का विकास करेगी सरकार: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार की अमेठी पर विशेष नजर है। यह वीआइपी क्षेत्र होने के बाद इतना पिछड़ा है, यह बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश के हर कोने का प्रतिबद्धता के साथ विकास करेगी। प्रदेश सरकार हर ïनागरिक के विकास के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी। मैं आश्वस्त करता हूं कि अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए प्रदेश की सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। सीएम ने कहा कि सम्राट साइकिल फैक्ट्री के नाम पर जमीन को राजीव गांधी फाउंडेशन के नाम पर जमीन हड़पने की साजिश हो रही है। हम इस जमीन को किसी भी कीमत पर हड़पने नही देंगे। राजीव गांधी फाउंडेशन का यह इरादा पूरा नही होगा।

शामली में शुगर मिल से निकली गैस से 500 बच्चे बेहोश, 30 की हालत गंभीर

स्कूल तक पहुंची गैस, अफरा-तफरी का माहौल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शामली। सर शादी शुगर मिल के वेस्टेज को नष्ट करने के लिए डाले गए केमिकल से निकली गैस ने आज शामली में कोहराम मचा दिया। इसकी चपेट में आकर स्कूल जाने के लिए निकले 500 से अधिक बच्चे बेहोश हो गए हैं, जिसमें 30 की हालत गंभीर बतायी जा रही है।
गैस से सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्वती जूनियर हाई स्कूल के पांच सौ से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गए। सभी बेहोश व बीमार बच्चों को जिला अस्पताल, सीएचसी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हालत गंभीर होने पर दस बच्चों को मेरठ मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। प्रशासन ने शहर के सभी स्कूल बंद करा दिए।
शामली के बुढ़ाना रोड पर शुगर मिल का ब्वॉयलर है। यहां डिस्टिलरी व शुगर मिल से निकली वेस्टेज को सडक़ किनारे डाला जाता है। यहां पास में ही डिस्टिलरी का गंदा पानी एकत्र कर उसे रिसाइकिल किया जाता है। इसी रोड पर सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्वती जूनियर हाई स्कूल है। आज सुबह दोनों स्कूल के बच्चे जा रहे थे। इसी दौरान शुगर मिल के कर्मचारी वेस्टेज को नष्ट करने के उस पर केमिकल डाल रहे थे। केमिकल से निकली गैस से बच्चों को दिक्कत होने लगी। इसके प्रभाव से कुछ बच्चे रास्ते में तो कुछ स्कूल में जाकर बेहोश हो गए। गैस स्कूल तक भी पहुंच गयी। दोनों स्कूल के पांच सौ से ज्यादा बच्चे बेहोश होकर गिर गए। तत्काल पूरे मामले की सूचना अभिभावकों व अधिकारियों को दी गई। गाडिय़ों में बच्चों को लेकर स्कूल के टीचर जिला अस्पताल व सीएचसी पहुंचे। यहां उनका उपचार शुरू किया गया। बच्चों की संख्या ज्यादा होने पर तत्काल अन्य डॉक्टरों को बुलाया गया।

सीएम ने दिए जांच के आदेश
शामली में कचरे को रिसाइकिल करने के लिए डाली गई गैस की वजह से बच्चों के बेहोश होने के मामले को मुख्यमंत्री योगी ने गंभीरता से लिया है। प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि सहारनपुर के कमिश्नर को घटना की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है। वहीं शामली के डीएम और अन्य स्थानीय अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने और घटना से प्रभावित बच्चों को हर संभव राहत और बचाव कार्य मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

गुजरात ने पेट्रोल-डीजल पर घटाया 4 फीसदी वैट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश में बेलगाम हो रही पेट्रोल और डीजल की कीमत को कम करने की केन्द्र सरकार की अपील के बाद गुजरात सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वसूले जाने वाले अपने वैट में बड़ी कटौती का ऐलान किया है। गुजरात सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 4 फीसदी वैट में कटौती का फैसला लिया है। गुजरात सरकार के इस कदम से देश के बाकी राज्यों पर भी डीजल पेट्रोल सस्ता करने का दबाव बढ़ गया है ।

Pin It