सूर्यकुमार ने विराट व रोहित को छोड़ा पीछे

टी-20 फॉर्मेट में 100 छक्के लगाने की उपलब्धि

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पोर्ट ऑफ स्पेन। भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ टी-20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला लंबे अर्से के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर बोलता हुआ दिखा है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में सूर्य कुमार यादव ने 44 गेंदों में 188 के स्ट्राइक रेट से 83 रनों की धुआंधार पारी खेली है। इस शानदार पारी की बदौलत ही भारत इस सीरीज में जीत हासिल करने की उम्मीद को जीवित रखे हुए है। इस मैच को भारत ने सात विकेट से जीता है।
सूर्य कुमार यादव की ये पारी कई मायनों में खास रही। एक जहां इसमें उन्होंने कई रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है। कई मायनों में सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी आगे निकल गए है।
इस पारी में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से धड़ल्ले से रन निकले थे। इसमें उन्होंने सिर्फ 23 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और चार छक्के भी जड़े थे। इसी के साथ सूर्या ने टी20 फॉर्मेट में 100 छक्के लगाने की उपलब्धि भी हासिल कर ली है। भारत की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद सिर्फ सूर्य कुमार यादव ही ये उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के फॉर्मेट में भारत की तरफ से 100 छक्के जडऩे में सिर्फ सूर्य कुमार यादव का ही नाम है।

तीसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

सूर्यकुमार यादव ने एक और उपलब्धि वेस्टइंडीज में हासिल की है। तीसरे टी-20 मुकाबले में सुर्यकुमार यादव ने 83 रनों की पारी खेली है। ये कैरेबियाई धरती पर उनकी दूसरी बड़ी पारी थी। वहीं सूर्य कुमार यादव पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाए है। सूर्यकुमार यादव के अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋ षभ पंत और तिलक वर्मा टी20 फॉर्मेट में एक-एक अर्धशतक जड़ चुके है। सूर्यकुमार यादव की 44 गेंद में 83 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय को सात विकेट से जीतकर श्रृंखला को जीवंत बनाये रखा। सूर्यकुमार ने 44 गेंद की पारी में 10 चौके और चार छक्के जडऩे के अलावा तिलक वर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 गेंद में 87 रन की आक्रामक साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करा दी।

Related Articles

Back to top button