अवकाश के बावजूद बैंकों में ट्रांजेक्शन की वैकल्पिक व्यवस्था

जनता की सुविधा के लिए बैंकों में काम करेंगे कुछ कर्मचारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी के सभी बैंक आज से 2 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। पब्लिक को परेशानी न उठानी पड़े, इसके लिए बैंकों ने वैकल्पिक व्यवस्था की है। जिसके तहत शनिवार और सोमवार को बैंकों ने अपने कुछ अफसरों और कर्मचारियों को बुलाया है। इसका मकसद एटीएम में कैश की फिलिंग का काम आसानी से करवाना है। यही नहीं बैंक अधिकारियों व एटीएम में नोट फिलिंग करने वाली एजेंसियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने क्षेत्र से जुड़े एटीएम पर नजर रखेंगे।
बैंक अधिकारियों ने बताया कि आज नवमी का अवकाश है। शनिवार को दशहरा है, जबकि रविवार को अवकाश रहता है। वहीं सोमवार को गांधी जयंती होने के कारण राष्ट्रीय अवकाश है। इसलिए बैंकों ने अपनी प्लानिंग पहले ही बना ली है। किस एटीएम में कितनी खपत है, उसको देखते हुए पूरे पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यही नहीं शनिवार को फिर से नोट एटीएम में भरे जाएंगे, इससे पब्लिक को नगदी को लेकर कोई परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। वहीं रविवार छोड़ सोमवार को फिर सभी ग्यारह सौ एटीएम की पोजिशन लेकर, जरूरत के हिसाब से नोट भरे जाएंगे।
पंजाब नेशनल बैंक के रीजनल हेड निर्मल कुमार ने बताया कि ग्राहकों को परेशानी न हो, इसके लिए अधिकारियों को घर पर रहकर भी एटीएम में कैश की स्थिति पर निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा के डीजीएम एके सिंह ने बताया कि एटीएम में कैश की किल्लत न हो इसके लिए कैश फिलिंग एजेंसियों को पहले ही सरप्लस कैश दे दिया गया है।

Pin It