राहुल की आड़ में खरगे का केंद्र सरकार पर निशाना

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी एक बार फिर संसद पहुंच गए हैं। सुप्रीम कोर्ट से राहत के दो दिनों बाद आज ही उनकी संसद सदस्यता बहाल की गई। राहुल की वापसी से कांग्रेस सांसद कह रहे हैं कि उनमें जोश आ गया है। आज जब वह संसद भवन पहुंचे तो तमाम विपक्षी सांसदों ने उनका स्वागत किया। राहुल की वापसी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यह देश और खासतौर पर वायनाड के लिए बड़ी राहत की बात है।
कांग्रेस अध्यक्ष खरगे कहा कि मोदी सरकार को अपने अपने कार्यकाल का जो भी समय बचा है उसमें विपक्षी नेताओं को निशाना बनाकर लोकतंत्र को खत्म करने की बजाय वास्तविक शासन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। कांग्रेस सांसद पी चिदंबरम ने कहा कि हमें खुशी है कि स्पीकर ने आज फैसला लिया। अब वे (राहुल गांधी) लोकसभा में भाग ले सकते हैं।
राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल करने पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पूरे देश को एक संदेश भेजा गया। बीजेपी को राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा की सफलता की डर था, ऐसे में बीजेपी के नाताओं ने ही साजिश रची। अब वे बेनकाब हो गए। अगर कोई पीएम मोदी को टक्कर दे रहा है तो वो राहुल गांधी हैं।
लोकसभा की सदस्यता बहाल होने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी राहुल गांधी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद लोकतंत्र और अदालतों पर भरोसा बढ़ा है। अखिलेश यादव ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बीजेपी विपक्षी सांसदों-विधायकों के खिलाफ षडयंत्र रचते-रचते खुद ही उसका शिकार हो गई। उन्होंने कहा कि बीजेपी की साजिश का अब पर्दाफाश हो गया है।
राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यह सच्चाई की जीत है। लोग लोकसभा में राहुल गांधी को सुनना चाहते हैं राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का कहना है, लोकसभा सचिवालय ने आज उनकी सदस्यता बहाल कर दी। यह सच्चाई की जीत है। लोग लोकसभा में राहुल गांधी को सुनना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button