मोहल्ला क्लीनिक पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आमने-सामने, कांग्रेस ने खोला मोर्चा

नई दिल्ली। दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक को लेकर कांग्रेस और आप के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि वह कर्नाटक के मंत्री दिनेश गुंडू राव ने अरविंद केजरीवाल के शासन का असली सच दिखाया है। कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी राव द्वारा आप के मोहल्ला क्लीनिकों को अतिप्रचारित कहे जाने के बाद आई है और उन्होंने कहा था कि ऐसी ही एक जगह के दौरे से वह निराश हैं। उन्होंने कहा कि काश आप हमसे भी मिलते दिनेश गुंडू राव अरविंद केजरीवाल की शिक्षा, स्वास्थ्य, वित्त, पर्यावरण, पानी, सडक़, बस, इन्फ्रा, बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का असली सच दिखाते। शायद आप यह बात कांग्रेस में उनके नए ढोल बजाने वालों को बता सकते थे।
आप ने आरोप लगाया कि मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ करने के बाद राव को एक फोन आया जिसके बाद उन्होंने अपना रुख बदल लिया। विशेष रूप से, कांग्रेस और आप दोनों विपक्षी गुट के सदस्य हैं। राव ने यहां पंचशील पार्क में आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उनके साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज और कर्नाटक भवन के चिकित्सा अधिकारी कार्तिक भी थे। दावा किया जा रहा है कि मोहल्ला क्लिनिक पहल की सराहना करने के लगभग चार घंटे बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यू-टर्न ले लिया। वहीं, दीक्षित ने आप को आड़े हाथों लेते हुए पार्टी की तुलना गीदड़ों से की।
संदीप दीक्षित ने गठबंधन में आप को शामिल होने पर कहा कि जंगल में जहां शेर और हाथी रहते हैं, वहां गीदड (गीदड़) भी मौजूद होते हैं…मैं उनकी (आप) तुलना गीदड़ से भी नहीं करूंगा क्योंकि उनमें भी कुछ गुण होते हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री, जिन्होंने कल मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया था, ने शुरुआत में इस पहल की सराहना करने के कुछ ही घंटों बाद कहा कि इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया, जहां बहुत कम लोग थे। कर्नाटक में हमारे क्लीनिकों में मरीजों के लिए तत्काल परीक्षण करने के लिए प्रयोगशाला सहित अधिक सुविधाएं हैं। मुझे लगता है कि इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है और मैं निराश होकर वापस आया।

Related Articles

Back to top button