इंडिया की जीत का सिलसिला शुरू: प्रमोद तिवारी

  • बोले- राहुल के खिलाफ भाजपा ने की थी साजिश
  • भारत जोड़ो यात्रा की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा घबराई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी घबरा गई। इसी वजह से उसने राहुल के खिलाफ साजिश रची, हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से वह नेस्तनाबूत हो गयी है। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने जिस तरह दोनों न्यायालयों के गलत तथ्यों पर आधारित दी गयी सजा व सजा की बहाली के आदेश पर रोक लगायी है, वह एक नजीर बनेगा।
इस निर्णय से भाजपा की पराजय की शुरुआत हो गयी है और ‘इण्डिया’ के जीत का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मोदी सरनेम टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट से फौरी राहत मिल गई है। कोर्ट ने शुक्रवार को एक अंतरिम आदेश में कांग्रेस नेता की सजा पर फिलहाल रोक लगा दी। इससे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने मोदी उपनाम टिप्पणी पर मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। ऐसे में बड़ी बात यह भी यह भी है कि सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद राहुल लोकसभा सदस्यता बहाल हो सकती है।

अहंकार को लगेगा झटका : अखिलेश

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट की ओर से राहत मिलने के बाद कहा कि इससे भारतीय लोकतंत्र और न्यायपालिका में लोगों की आस्था को बढ़ावा दिया है। भाजपा की नकारात्मक राजनीति का अहंकारी ध्वज आज उनके नैतिक अवसान के शोक में झुक जाना चाहिए। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने राहुल गांधी की सजा पर रोक लगने के बाद कहा कि यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है।

केजरीवाल ने राहुल गांधी को दी बधाई

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए पहली बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बधाई दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि मैं राहुल गांधी के खिलाफ अन्यायपूर्ण मानहानि मामले में माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। अभी भी लोगों का भारतीय लोकतंत्र और न्याय प्रणाली पर भरोसा है। मैं उन्हें और वायनाड की जनता को बधाई देता हूं।

Related Articles

Back to top button