अनुष्का को इस बात पर है ‘गर्व’

बॉलीवुड में अनुष्का उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से ये मुकाम हासिल किया है। अनुष्का बहुत ही कम समय में बॉलीवुड के तीनों खान के साथ काम कर चुकी हैं वहीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी है जो इन तीनों के साथ काम करने का मौका तलाशती हैं। बता दें कि अनुष्का ने बॉलीवुड में डेब्यू शाहरूख खान की फिल्म 2008 में आई रब ने बना दी जोड़ी से की थी। उनकी शानदार अभिनय के कारण उनके प्रशंसक उन्हें काफी पसंद करते भी करते हैं। उन्होंने मॉडलिंग से अपने कॅरियर की शुरुआत की और यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि उन्होंने महज कुछ सालों में ही बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान कायम की है।
अनुष्का शर्मा का बचपन काफी डिसिप्लिन के साथ गुजरा है। वजह यह थी कि अनुष्का के पिता एक आर्मी ऑफिसर हैं। उनके पिता आर्मी में कर्नल और मां आशिमा शर्मा हाउस वाइफ हैं, जबकि बड़े भाई कर्नेश शर्मा मर्चेंट नेवी में हैं। अनुष्का ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो एक एक्ट्रेस होने से ज्यादा एक आर्मी ऑफिसर की बेटी कहलाने में ज्यादा गर्व महसूस करती हैं।
क्रिकेटर विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के प्यार के चर्चे हर चारों तरफ अकसर सुनने को मिलते है। कुछ लोगों का मानना है कि दोनों शायद अपने रिलेशनशिप में एक कदम आगे बढ़ाएं। वैसे भी युवराज सिंह की हेजल से और हरभजन की गीता बसरा से शादी के बाद से विराट और अनुष्का कुछ सबक लेना चाहिए। अनुष्का ने अपने अभिनय की शुरूआत 2008 में फिल्म रब ने बना दी जोड़ी के साथ शुरू किया था, जो आदित्य चोपड़ा द्वारा बनाई गई थी। इसके बाद उन्हें अपनी श्रुति कक्कड़ द्वारा बनाई गई फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए काफी सराहा गया। यही नहीं, इन दोनों ही फिल्मों ने इन्हें फिल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड भी दिलाया। 2008 में बॉलीवुड के सबसे बड़े बैनर यशराज ग्रुप ने उन्हें शाहरुख खान के साथ लॉन्च का मौका दिया। अनुष्का फिल्म रब ने बना दी जोड़ी में शाहरुख खान, बदमाश कंपनी में शाहिद कपूर, बैंड बाजा बारात में रनवीर सिंह, पटियाला हाउस में अक्षय कुमार, जब तक है जान में शाहरुख खान, मटरू की बिजली का मंडोला में पंकज कपूर, इमरान खान और पीके में आमिर खान और सुल्तान में सलमान खान के साथ लीड रोल में नजर आईं थीं।

Pin It