पॉलीथिन के खिलाफ चला अभियान

लखनऊ। नगर निगम की ओर से पॉलीथिन के खिलाफ अभियान शनिवार को चलाया गया। पार्क रोड पर सुबह ही जोनल अधिकारी और सैनिटरी इंस्पेक्टर दुकानों में पॉलीथिन जांचने निकले। यहां 70 से अधिक दुकानों से 35 किलो पॉलीथिन अफसरों ने जब्त की। जोनल अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि यहां पर चाय, पान और दूसरे पटरी दुकानदारों के यहां जांच की गई। दवाखानों पर भी पॉलीथिन के कैरीबैग नहीं रखने के निर्देश दिए गए हैं।

बच्चों ने पेश किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

लखनऊ। सुर कला संगम संगीत विद्यालय की ओर से शुक्रवार को तीन दिवसीय नाट्य समारोह का आगाज हुआ। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के जरिए दर्शकों का दिल जीत लिया। प्रेस क्लब में हुए समारोह की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। पंखुड़ी, आस्था व निमित ने भरतनाट्यम की मनमोहक प्रस्तुति दी। समारोह में जाह्नवी, विधि, स्मृति, श्रुति ने कृष्ण भगवान के प्रसंगों पर केंद्रित नृत्य नाटिका का मंचन किया। आस्था, सचिन, श्रेया, अभिषेक ने गाने गाए। कालीचरण इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. महेंद्रनाथ राय बतौर मुख्य अतिथि रहे। इस मौके पर विद्यालय की सचिव सुधा गुप्ता, प्रबंधक प्रदीप कुमार मौजूद रहे।

एलडीए ने सील की निर्माणाधीन इमारत

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के निर्देश पर तेलीबाग में अवैध निर्माणाधीन बिल्डिंग को सील कर दिया गया। तेलीबाग में बिना नक्शा पास करवाए निर्माणाधीन इमारत को सील कर दिया गया। विनोद कुमार अग्रवाल के इस अवैध निर्माण पर कार्रवाई के लिए जेई रवि प्रकाश ने संयुक्त सचिव महेंद्र मिश्रा को मना कर दिया था। जेई ने कहा था कि वह 24 घंटे वहां नहीं रह सकते। इस पर महेंद्र ने एलडीए सचिव से शिकायत की जिसके बाद वीसी पीएन सिंह ने टीम भेज कर इमारत सील करवा दिया।

गुरुनानक मार्केट की दुकानों की किराएदारी होगी रद्द

लखनऊ। नगर निगम ने चारबाग स्थित गुरुनानक मार्केट की दुकानों में किए गए अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए निगम किराएदारों की किराएदारी रद्द करेगा। विभाग के अधिवक्ता की ओर से अफसरों ने विधिक सलाह ले ली हैं। अब किराएदारों को नोटिस जारी किया जाएगा। निगम के अफसरों ने बताया कि गुरूनानक मार्केट के संबंध में विधिक राय मिल गई और अब नगर निगम गुरुनानक मार्केट के उन किराएदारों को खाली करने की नोटिस देगा जिन्होंने मकान व दुकान का मूल स्वरूप बदल लिया है या फिर दुकान व मकान को मनमाने तरह से किसी अन्य को बेच दिया था। हालांकि गुरुनानक मार्केट व न्यू मार्केट में 201 दुकानें और 48 मकान हैं इसमे से 36 मकानों में मूल स्वरूप बदलकर होटल बना दिया गया था और मूल किराएदार ने उसे किसी अन्य को बेच दिया था। इसके अलावा करीब सौ दुकानों के किराएदारों को भी नोटिस दिया जाएगा। नगर निगम ने किराएदारी खत्म करने में कोई कानूनी बाधा न आए इसके लिए विधिक राय मांगी थी।

Pin It