सपा के प्रांतीय सम्मेलन की तैयारियां पूरी, प्रदेश अध्यक्ष का होगा चुनाव

बनाए गए कई स्वागत द्वार, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश के लगाए गए कटआउट
कल होगा सम्मेलन, सपा संरक्षक मुलायम सिंह की मौजूदगी पर सस्पेंस
प्रदेश अध्यक्ष पद पर नरेश उत्तम का बने रहना तय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा का प्रांतीय सम्मेलन कल राजधानी में होने जा रहा है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सम्मेलन स्थल और आसपास झंडियां एवं होर्डिंग लगाए जा रहे हैं। इस सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव भी होना है। फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष पद पर नरेश उत्तम पटेल का बने रहना तय है लेकिन मुलायम और शिवपाल की मौजूदगी को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। इसके बाद 5 अक्टूबर को आगरा सम्मेलन में राष्ट्रीय टीम तैयार होगी।
पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि राज्य सम्मेलन के लिए रमाबाई अंबेडकर मैदान से लेकर बंगला बाजार तक झंडियां और होर्डिंग लगाए जा रहे हैं। प्रतिनिधियों का लखनऊ आना दो दिन पूर्व ही आरंभ हो गया है। कार्यकर्ताओं में भारी जोश है। एक दर्जन से अधिक स्थानों पर समाजवादी नेताओं डॉ. लोहिया, कर्पूरी ठाकुर, जनेश्वर मिश्र, जयप्रकाश नारायण, मोहन सिंह और ब्रजभूषण तिवारी आदि के नाम से स्वागत द्वार बनाए गए है। शहर के प्रमुख चौराहों को भी समाजवादी झंडियों से सजाया गया है और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत अन्य शीर्ष नेताओं के कट आउट भी लगाए जा रहे हैं। सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष चुनाव के साथ राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे। सपा के प्रांतीय सम्मेलन में संस्थापक अध्यक्ष मुलायम सिंह और शिवपाल यादव की उपस्थिति को लेकर ऊहापोह है। गुरुवार को लोहिया ट्रस्ट की बैठक के बाद शिवपाल ने सम्मेलन का निमंत्रण मिलने से इंकार किया। वहीं मुलायम सिंह का 23 सितंबर को हरियाणा जाने का कार्यक्रम भी तय है। इसके लिए हवाई जहाज के टिकट भी बुक करा दिए गए हैं। दूसरी ओर सपा में कोई भी नेता मुलायम और शिवपाल के सम्मेलन में शामिल होने को लेकर अपना मुंह खोलने को तैयार नहीं है। मुलायम सिंह 25 सितंबर को पत्रकार वार्ता करेंगे। सूत्रों के मुताबिक लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से रामगोपाल यादव को हटाने के बाद 25 को अहम फैसला होगा।

झंडारोहण से होगी सम्मेलन की शुरुआत
अखिलेश यादव कल सुबह 9:45 बजे झंडारोहरण के साथ ही सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रगान के बाद दस बजे से प्रतिनिधि सम्मेलन प्रारंभ होगा। स्वागत गीत व भाषण के बाद 10: 45 बजे प्रदेश अध्यक्ष द्वारा संगठन की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सुबह 11 बजे अखिलेश यादव भाषण करेंगे। दोपहर 12 बजे राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। दो बजे मध्यान्ह भोज के बाद प्रस्तावों पर चर्चा कर उन्हें पारित किया जाएगा। शाम 4.30 बजे प्रदेश अध्यक्ष तथा पदाधिकारियों का चुनाव होगा। शाम पांच बजे सम्मेलन का समापन रामगोपाल यादव के संबोधन से होगा।

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार हथियार बरामद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के ज्वाइंट ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों आतंकवादी हाल ही में सशस्त्र सीमा बल के कैंप पर हुए हमले में शामिल थे। पकड़े गए आतंकवादियों के नाम गजनफर और आरिफ हैं। इनके पास से दो राइफल बरामद की गई है।
बता दें कि गुरुवार को एसएसबी की 14वीं बटालियन की एक पार्टी पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एसएसबी के एक कांस्टेबल की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था। आतंकियों ने ये हमला बनिहाल सुरंग की सुरक्षा में लगे एसएसबी के जवानों पर किया था। बनिहाल रेल सुरंग 8.45 किलोमीटर लंबी है जो रामबन को काजीगुंड से जोड़ती है। पुलिस ने इन दोनों आतंकियों के पास से दो सर्विस राइफल्स भी बरामद की है जो एसएसबी जवान पर हमले के बाद आतंकी लेकर फरार हो गए थे।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों को निगम ने दिया तोहफा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम के सेवायोजित पारिवारिक पेंशन भोगियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को निगम प्रशासन की ओर से बड़ा तोहफा दिया गया। निगम प्रशासन ने नगर निगम कर्मचारियों की मांगों पर विचार करते हुए विभाग के सेवायोजित पारिवारिक पेंशन भोगियों को महंगाई भत्ता और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के अनुसार पेंशन का लाभ स्वीकृत किया। निगम प्रशासन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।
नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष आनन्द वर्मा ने बताया कि लम्बे समय से सेवायोजित पारिवारिक पेंशन भोगियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों की मांगों के लिए संघ द्वारा लड़ाई लड़ी जा रही थी। कर्मचारी हित में लिए गए फैसले की निगम कर्मचारियों ने सराहना की। संघ के अध्यक्ष आनन्द वर्मा और महामंत्री राम अचल द्वारा कर्मचारी हित में लिए निर्णय को कर्मचारियों की जीत बताते हुए निगम प्रशासन को धन्यवाद दिया।

हनीप्रीत का पता बताओ एक लाख पाओ

शाहजहांपुर के समाजसेवी फकीरे लाल ने जारी किया हनीप्रीत का वांटेड पोस्टर
कहा-हनीप्रीत ने बाप-बेटी के रिश्ते को कलंकित किया, इसलिए गिरफ्तारी जरूरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश के सात राज्यों की पुलिस और खुफिया एजेंसियों के लिए पहेली बनी हनीप्रीत पर शाहजहांपुर के एक व्यक्ति ने एक लाख का इनाम रखा है। शाहजहांपुर में हनीप्रीत के वांटेड पोस्टर जारी कर जानकारी देने वाले को एक लाख रुपये देने की बात कही गई है।
बाबा गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत विगत 25 अगस्त से फरार है। पहले हरियाणा पुलिस उसे तलाश रही थी। उसके बाद दिल्ली, चंड़ीगढ़, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार पुलिस ने उसकी तलाश में छापेमारी की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। हनीप्रीत पर राष्ट्रद्रोह, हिंसा भडक़ाने और सजा मिलने के बाद बाबा रामरहीम को भगाने की कोशिश करने का मुकदमा पंजीकृत है। पुलिस और खुफिया एजेंसियां उसे खोज रही हैं। कभी उसके राजस्थान तो कभी यूपी और अब नेपाल जाने की खबरें आ रही हैं। यूपी के कई जिलों में हनीप्रीत के वांटेड के पोस्टर भी चिपके हुए हैं।
इस बीच शाहजहांपुर जिले में एक समाजसेवी फकीरे लाल भोजवाल ने पोस्टर चिपकाएं हैं, जिसमें हनीप्रीत का पता बताने वाले शख्स को एक लाख रुपये इनाम देने की बात कही है। फकीरे लाल भोजवाल का कहना है कि राम रहीम की कथित बेटी ने बाप-बेटी के रिश्ते को कलंकित किया है, उसकी गिरफ्तारी जरूरी है। दावा किया है कि सबसे पहले उन्होंने ही राम रहीम के खिलाफ आवाज उठाई थी। उनका कहना है कि जो शख्स हनीप्रीत की पुख्ता सूचना देगा उसको वह एक लाख रुपये का इनाम देंगे।

यूपी बैडमिंटन चैम्पियनशिप 28 से

200 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे भाग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। डॉ.अखिलेश दास गप्ता स्मारक उप्र बैडमिंटन चैंम्पियनशिप की 28 सितंबर को राजधानी लखनऊ में भव्य शुरूआत होगी। 30 सिंतबर तक चलने वाली इस तीन दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन योनेक्स सनराइज बीबीडी उप्र बैडमिंटन अकादमी में किया जायेगा।
प्रदेश की लोकप्रिय चैंपियनशिप का आयोजन उप्र बैडमिंटन अकादमी द्वारा किया जा रहा है। अकादमी के चेयरमैन विराज सागर दास गुप्ता ने तैयारियों के शीघ्र पूरा किये जाने के निर्देश दिये हैं। चैंपियनशिप में प्रदेश से 200 से ज्यादा बैडमिंटन खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ी को पुरस्कार धनराशि पांच लाख रुपये रखी गई है। अकादमी के सचिव अरून कक्कडऩे बताया कि प्रतियोगिता मैच कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। आपको बता दें कि विराज सागर दास गुप्ता के पिता व यूपी बैडमिंटन अकादमी के संस्थापक स्व. अखिलेश दास गुप्ता ने ही बैडमिंटन को यूपी में बढ़ावा दिया है। स्व.अखिलेश दास विश्व बैडमिंटन संघ के सदस्य भी रहे हैं और उन्ही के कार्यकाल में भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने लंदन में संपन्न ओलंपिक 2012 में रजत पदक और पीवी संधु ने रियो ओलंपिक 2017 में कांस्य पदक जीतकर भारत की शान बढ़ाई हैं।

Pin It