करंट लगने से चार मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

सहरसा। बिहार के सहरसा में एक बड़ा हादसा हुआ है। शौचालय की सेप्टिक टैंक का सेटरिंग खोलने अंदर घुसे चार पांच में चार लोगों की मौत हो गई है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि घटना महिषी थाना क्षेत्र के महिशरो गांव में सेप्टिक टैंक का सेटरिंग खोलने के दौरान एक साथ चार लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में घर के मालिक उनके पड़ोसी और दो मजदूर शामिल हैं। मृतकों की पहचान 55 वर्षीय कैलाश चौधरी जो घर के मालिक थे। पड़ोसी सुशील चौधरी, मजदूर शम्भु साह और अशर्फी साह के रूप में हुई है।
सभी को आसपास के लोग आनन फानन में स्थानीय अस्पताल ले गए जहां चार लोगों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। साथ ही पांचवें की स्थिति गभीर होने की वजह से सदर अस्पताल रेफर कर दिया जहां उसका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि उसकी स्थिति भी नाजुक बनी हुई है।
घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया- कैलाश चौधरी के यहां बन रहे शौचालय की सेप्टिक टैंक का सेटरिंग खोला जा रहा था। सेटरिंग खोलने के लिए पहले एक व्यक्ति टैंक के अंदर घुसा। उसने वहां अंधेरा होने की बात कही तो बांकी लोग बल्ब लेकर अंदर गए। जहां दम घुटने से चारों की मौत हो गई। जबकि घरवालों का कहना है कि करंट लगने की वजह से सबकी मौत हुई है।
इस घटना के बारे में कैलाश चौधरी के परिजनों ने बताया कि सेप्टिक टैंक में अधेरा होने की बात जब मजदूर ने कही तो वहां बल्ब जलाया गया था। इस दौरान सेंटरिंग टूटने से बिजली का तार भी टूट कर नीच गिर गया। नीचे पानी था इस वजह से वहां करंट फैल गया।
मजदूर ने जब अंदर शोर मचाया तो बाकी लोग उन्हें बचाने गए और फिर सभी करंट की चपेट में आ गए जिसके बाद चार लोगों की मौत हो गई। वहीं मामले में एसडीओ प्रदीप झा ने कहा कि सेप्टिक टैंक के अंदर ये हादसा हुआ है। घरवाले करंट से मौत की बात कह रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह क्या है ये पता चलेगा।

Related Articles

Back to top button