अवैध टाउनशिप पर एलडीए सख्त, कार्रवाई की तैयारी

लखनऊ। सुल्तानपुर रोड पर बिना ले आउट पास कराए शिवशक्ति इंफ्राविजन के नाम से विकासित की जा रही टाउनशिप पर एलडीए कार्रवाई करने की तैयारी में है। इस संबंध में बैठक में सचिव जयशंकर दुबे ने बताया कि टीम को भेज कर मौके का निरीक्षण कराया गया है। मौके पर निर्माण मिलने पर बिल्डर की तरफ से दिया गया नक्शा खारिज किया गया है। इससे पहले ही एलडीए 10 अगस्त को इस कॉलोनी को सील किया जा चुका है। यह कार्रवाई सहायक अभियंता एसके नादर और अवर अभियंता नरेन्द्र ंिसंह ने कराई थी। यह कॉलोनी गोमती स्टेट के पास शेखनापुर गांव में बसाई जा रही है। एलडीए अधिकारियों का कहना है कि सील के बाद बाद भी निर्माण चल रहा है।

बागपत हादसे पर प्रदेश अध्यक्ष ने जताई शोक संवेदना

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय एवं प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बागपत जिले में नाव पलटने से हुई 22 लोगों की असामयिक मृत्यु पर शोक जताते हुए मृतकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा है कि इस घटना से भाजपा परिवार शोकाकुल है। शोक की इस घड़ी में ईश्वर मृतकों के परिवारजनों को दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें। प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, रामनरेश रावत, राकेश त्रिवेदी, प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, विजय बहादुर पाठक, शलभ मणि त्रिपाठी, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्न्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी प्रदेश संपर्क प्रमुख मनीष दीक्षित, सह संपर्क प्रमुख डॉ. तरूणकांत त्रिपाठी आदि ने भी संवेदना प्रकट की है।

ट्रामा में एसी खराब, मरीजों में संक्रमण का खतरा बढ़ा

लखनऊ। केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टर्स से लेकर मरीज तक परेशान हैं। बार-बार एसी खराब होने क्रिटीकल केयर में गर्मी अधिक होने के कारण मरीजों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ट्रॉमा सेंटर में रविवार से एसी खराब है, जिसका खमियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। सर्जरी हुए कई मरीजों के टांके पकने लगे हंै। इसके साथ ही चौथे तल पर बच्चों का भी हाल बेहाल है। यूनिटों में पंखा चलने व खिड़कियां खोलने से संक्रमण बढ़ गया। दो दिन से अधिकारी एसी सही होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन आरआईसीयू, सीसीएम, पीआईसीयू में कूलिंग नहीं हो रही है। वहीं एनआईसीयू में एसी ठप है। ट्रॉमा में एसी प्लांट लगाने के लिए करीब डेढ़ करोड़ का प्रोजेक्ट बना था। वहीं दूसरी कंपनी को यही काम ढाई करोड़ में दिया गया। सीएमएस डॉ. एसएन शंखवार ने बताया कि एक यूनिट में दिक्कत है, जिसमें मरम्मत कार्य चल रहा है। वहीं अन्य यूनिटों में एसी शुरू हो गई है।

Pin It