वैश्विक स्तर पर आयोजित होगा भारत आम महोत्सव: रमेश अवस्थी

16वें भारत आम महोत्सव में पहुंचे 16 केंद्रीय मंत्री

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दिल्ली। नेशनल मीडिया क्लब द्वारा दिल्ली के वेस्टर्न कोर्ट परिसर में 16वें भारत आम महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव में 14 देशों के राजदूत,16 केंद्रीय मंत्रियों और 135 से ज्यादा सांसदों ने शिरकत की। महोत्सव का शुभारंभ उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दीप प्रज्वलन करके किया।
विदेशी मेहमानों ने इस तरह के भारत आम महोत्सव का आयोजन अपने अपने देशों में भी कराने के लिए आयोजक रमेश अवस्थी से आग्रह किया। जिस पर नेशनल मीडिया क्लब के चेयरमैन रमेश अवस्थी ने 2024 का भारत आम महोत्सव दुबई में कराने की घोषणा की। रमेश अवस्थी ने आम महोत्सव के बारे में बताया कि आम को भारत मे सौभाग्य और समृद्धि के प्रतीक के रूप में देखा जाता है। आम को कूटनीतिक राजनीति के लिए भी प्रयोग किया जाता है। उन्होंने बताया कि देश की आजादी के बाद भारत के कई प्रधानमंत्री आम को विदेशी मेहमानों को उपहार में दे चुके हैं। भारत गौरव के प्रतीक आम की खुशबू और उसके गुणों को देश विदेश तक फैलाकर उसके बारे में जानकारी देना तथा आम उत्पादन को बढ़ाकर किसानों को समृद्ध बनाना नेशनल मीडिया क्लब का उद्देश्य है। भारत आम महोत्सव में पहुंचे रूस,अफ्रीका, फिजी समेत 14 देशों के विदेशी मेहमानों ने तीन सौ से अधिक किस्मों के आम की प्रदर्शनी को देखा और इसकी प्रशंसा की। महोत्सव में पहुंचे मेहमानों का स्वागत नेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी ने किया।

मोदी और बुलडोजर आम की चर्चा

भारत आम महोत्सव में केंद्र सरकार के तमाम मंत्री, सांसद और फिल्मी हस्तियों के साथ ही विपक्षी दलों से पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला और शशि थरूर ने भी बुलडोजर और मोदी आम के साथ फोटो खिंचवाई।

Related Articles

Back to top button