सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में चुना जायेगा अध्यक्ष

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव के साथ प्रदेश में दो सीटों पर होने वाले लोकसभा के उप चुनाव की तैयारी में जुट गई है। पार्टी 5 अक्टूबर को आगरा में अपना राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित करेगी, जिसमें पार्टी के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर मुहर लगेगी। इसका फैसला सपा कार्यालय पर आयोजित बैठक के बाद लिया गया। इसके साथ ही तय किया गया कि पार्टी का राज्य स्तरीय अधिवेशन 23 सितंबर को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर रैली स्थल मैदान में किया जाएगा।
पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने बताया कि संगठन को मजबूत करने के लिए राज्य और राष्ट्र स्तरीय अधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी जिलों से पार्टी के हजारों प्रतिनिधि शामिल होंगे। इससे पूर्व 1 जनवरी 2017 को जनेश्वर मिश्र पार्क में अधिवेशन बुलाकर अखिलेश यादव ने सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद ग्रहण किया था। इसी दिन मुलायम सिंह यादव को पार्टी का राष्ट्रीय संरक्षक बनाया गया था।
अखिलेश के विचारों से रूबरू हो रहे छात्र
समाजवादी छात्र सभा द्वारा आयोजित छात्र जागरूकता सप्ताह के दौरान विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में स्टूडेंट्स को अखिलेश यादव के विचारों की जानकारी दी जा रही है। छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव की तरफ से जारी प्रपत्र स्टूडेंट्स को बांटे गये हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के विचारों से नौजवानों को अवगत कराया गया। साथ ही सपा की नीतियों का प्रचार-प्रसार किया गया। एक सप्ताह तक चलने वाले आयोजन में विविध कार्यक्रमों से छात्रों-नौजवानों को समाजवादी विचारधारा से जोडऩे, समाज के प्रति उनकी नैतिक जिम्मेदारी को समझाने सहित छात्र-शिक्षक संवाद, गोष्ठी एवं पौधारोपण के माध्यम से जागरूक करने का काम किया जायेगा। जागरूकता सप्ताह के तहत पूरे प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी प्रभारियों के माध्यम से आयोजन को गतिशील करने का काम किया गया है। लखनऊ में छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव‘, एमएलसी संजय लाठर, एमएलसी आनंद भदौरिया, गौरव दूबे, मो. एबाद, प्रदीप तिवारी सहित अन्य लोगों के नेतृत्व में जिले में छात्र जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

Pin It