ठेंगे पर नगर आयुक्त के आदेश जनरैलगंज में नहीं हटी अवैध डेयरियां

कार्रवाई से कतरा रहे जिम्मेदार, गंदगी से परेशान लोगों में आक्रोश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में अवैध डेयरियों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी अवैध डेयरियों पर कार्रवाई से बच रहे हैं। नगर आयुक्त के लिखित आदेश के बावजूद जनरैलगंज में आज तक अवैध डेयरियों को नहीं हटाया जा सका है। इससे यहां की मोहल्ला समिति के सदस्यों और निवासियों में आक्रोश है।
बालागंज स्थित जनरैलगंज के साउथ मोहल्ले में लंबे समय से कई डेरियां संचालित है, जिसके चलते क्षेत्र में गंदगी और नाली चोक की समस्या बनी हुई है। समस्या को लेकर जनरैलगंज साउथ मोहल्ला विकास समिति के लोगों ने लगभग 6 माह पूर्व नगर आयुक्त उदयराज सिंह को समस्या के समाधान के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। जिस पर नगर आयुक्त ने लोागों को जल्द अवैध डेरियों को हटवाने का आश्वासन भी दिया और पशु चिकित्साधिकारी को जल्द ही कार्रवाई के लिखित आदेश दिये थे। बावजूद इसके आज तक यहां की डेयरियों को हटाया नहीं जा सका है। समिति के महामंत्री धमेंन्द्र सिंह ने बताया कि जनरैलगंज साउथ मोहल्ले में एसजीएम स्कूल के आस-पास भैसों की कई डेयरियां है जिस कारण अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती है। बच्चे सडक़ पर अकेले निकलने से डरते हैं। यही नहीं डेयरियों के कारण क्षेत्र में गंदगी का अंबार लगा है। श्री सिंह के अनुसार समिति के लोगों ने मामले को लेकर नगर निगम में लिखित शिकयत की लेकिन अधिकारी समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

जबकि नगर आयुक्त ने शिकायत पत्र पर लिखित आदेश किये थे। पशु चिकित्साधिकारी अरविन्द राव ने कहा कि कुछ दिनों पहले निगम का कैटिल कैचिंग दस्ता भेजा गया था लेकिन डेयरी पर पशु नहीं थे जिस कारण टीम वापस आ गई।

Pin It