प्रदेश में आपराधिक तत्वों के हौसले बढ़े

गोरखपुर मेें दलित परिवार पर हमले पर बिफरीं बसपा प्रमुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी की योगी सरकारकी कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। पूर्व सीएम ने जहां एक ओर योगी सरकार जीरो टालरेंस की नीति के तहत प्रदेश से अपराध का सफाया होने का दावा करती है वहीं यहां अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। सरकार को इस मामले में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।
मायावती ट्वीट कर कहा कि यूपी में आपराधिक तत्वों के हौसले कितने बुलन्द हैं इसका एक और नमूना आज गोरखपुर के चिल्लुपार क्षेत्र के रुदौली में देखने को मिला जब अवैध खनन करने वाले गिरोह ने दलित परिवार पर हमला करके एक व्यक्ति की हत्या कर दी व अन्य कई लोगों को घायल कर दिया। यह अति-दु:खद व अति-निन्दनीय।

उचित धाराओं में सख्त एक्शन ले सरकार

बसपा सुप्रीमो ने यह भी कहा कि यूपी सरकार घटना का तुरन्त संज्ञान लेकर सभी नामजद लोगों के खिलाफ तत्काल उचित धाराओं में सख्त एक्शन लेने के साथ ही अपराध नियंत्रण व इस प्रकार के सामाजिक एवं राजनीतिक अपराधों/उत्पीडऩ के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे ताकि आपराधिक तत्वों पर अंकुश लग सके, बीएसपी की यह मांग।

यूपी विधान मंडल का मानसून सत्र सात अगस्त से

लखनऊ। विधान मंडल का मानसून सत्र सात अगस्त से शुरू होगा। सत्र आहूत किए जाने के बारे में संसदीय कार्य विभाग के प्रस्ताव को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन मंजूरी दिए जाने के बाद राज्यपाल ने भी इसे अनुमोदित कर दिया है। विधान सभा सचिवालय ने सत्र आहूत किये जाने के बारे में बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी है। वर्ष 2023 में यह विधान मंडल का दूसरा सत्र होगा। इससे पहले विधान मंडल का बजट सत्र 20 फरवरी से तीन मार्च तक हुआ था। फिलहाल मानसून सत्र का सात से 11 अगस्त तक का कार्यक्रम मंजूर हुआ है। सत्र के दौरान सरकार कई विधेयकों को विधान मंडल से पारित कराएगी। विधान सभा की नई कार्य संचालन नियमावली को भी मानसून सत्र में मंजूरी मिलेगी।

Related Articles

Back to top button