पहले ही दिन खड़ी हो गई मेट्रो, विपक्ष ने साधा सरकार पर निशाना, विरोध कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

मेट्रो की शुरुआत में आई गड़बड़ी से यात्री हुए बेहाल, समय पर नहीं पहुंच सके गंतव्य स्थान पर
देश भर में सोशल मीडिया पर सरकार की किरकिरी लोगों ने पूछा कि उद्घाटन पर करोड़ों रुपए फूंकने वाले ये 
नहीं देख पाए कि क्या कमी है मेट्रो में विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन तो पुलिस ने भांजी लाठियां

Capture

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। धूमधाम से कल जिस मेट्रो का उद्घाटन किया गया था वह चलते ही हांफ गई। तकनीकी खराबी के चलते ट्रेन बीच ट्रैक पर रुक गई, जिससे ट्रेन का एसी और लाइटें बंद हो गईं, इससे यात्रियों में हडक़ंप मच गया। यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया। इस घटना के फोटो देश भर में वायरल हो गए और लोगों ने सवाल किया कि आखिर पहले क्यों नहीं देखा गया कि मेट्रो में कोई कमी है। घटना के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की तो पुलिस ने उन पर लाठियां भांजी।
आज हुई घटना सरकार के लिए बड़ी किरकिरी का नजारा बन गई। कल करोड़ों रुपए खर्च करके मेट्रो का उद्घाटन कराया गया था। हालांकि उद्घाटन से पहले ही सरकार परेशानी में पड़ गई क्योंकि लोग मेट्रो चलाने के लिए इसका श्रेय अखिलेश यादव को देते नजर आए। जाहिर है कि सरकार को इसका अंदाजा नहीं था। 
आज जब मेट्रो खराब हुई तो मेट्रो रेल कारपोरेशन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने में बीस मिनट से अधिक का समय लग गया। मेट्रो खराब होने से यात्री बेहाल थे क्योंकि एसी नहीं चलने से तापमान बढ़ता जा रहा था और पीने के पानी की व्यवस्था तक नहीं थी। 
हालांकि सिर्फ एक मेट्रो टे्रन खराब थी, मगर उसकी वजह से पूरा रूट बंद करना पड़ा। मेट्रो के उद्घाटन के पहले ही दिन हुई इस घटना ने सरकार के माथे पर बल डाल दिया है। घटना के संबंध में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि किसी ने इमरजेंसी बे्रक लगा दिए थे, जिसकी वजह से यह समस्या पैदा हुई। 101 यात्रियों को इमरजेंसी दरवाजे से बाहर निकाला गया।

अखिलेश ने कसा तंज, कहा पहले ही दिन ठप हो गई मेट्रो

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा कि मेट्रो तो बहुत पहले ही बनकर तैयार हो गई थी। तब भी इतना वक्त लिया और मेट्रो पहले दिन ही ठप हो गई। अखिलेश के इस ट्वीट को अब तक 854 लोग रिट्वीट कर चुके हैं।

किया विरोध तो फूटे सिर, दर्जनों घायल

मेट्रो स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बेरहमी से लाठी चार्ज किया। इस लाठी चार्ज में कई सपा कार्यकर्ताओं के सिर फूट गए हैं और उन्हें चोटें आई हैं। पुलिस ने बड़ी संख्या में सपा नेताओं को हिरासत में ले लिया है

Pin It