हाईटेंशन लाइन लाइन की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, तीन झुलसे

लखनऊ। बदायूं जनपद के बिसौली कस्बे में बृहस्पतिवार रात डीपी यादव मार्ग पर दर्दनाक हादसा हो गया। रात करीब दो बजे हाईटेंशन विद्युत लाइन टूटकर गिरने से महिला, उसके बेटा-बेटी की मौत हो गई, जबकि पति समेत परिवार के तीन सदस्य झुलस गए। इस घटना से मोहल्ले में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
जानकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार रात भीषण गर्मी होने की वजह से डीपी यादव रोड निवासी 57 वर्षीय साजिद का परिवार घर के सामने सीसी रोड पर चारपाई डालकर सो रहा था। बताया जा रहा है कि रात करीब दो बजे अचानक बिजली की जर्जर हाईटेंशन लाइन टूटकर गिर गई, जिसकी चपेट में आने से साजिद का 25 वर्षीय बेटा अल्लू, 22 वर्षीय बेटी निक्की और 55 वर्षीय पत्नी इशरत बी उर्फ खिल्लो की मौत हो गई है।
इस हादसे में साजिद, उनका भाई 50 वर्षीय असलम और साजिद का धेवता 12 वर्षीय आनिव झुलस गया है। हादसे के बाद मोहल्ले में हडक़ंप मच गया। कई कॉल करने के बावजूद विद्युत उप केंद्र के कर्मचारियों ने नहीं सुनी और न ही कोई मौके पर पहुंचा। मोहल्ले के कुछ लोग 500 मीटर दूर विद्युत उपकेंद्र दौड़ कर गए, तब उन्होंने विद्युत आपूर्ति बंद कराई।
हादसे की सूचना पर रात में ही एसडीएम, सीओ और इंस्पेक्टर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। झुलसे लोगों को निजी अस्पताल में ले जाया गया। बाद में उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। तीनों की हालत गंभीर बताई गई है। हादसे में पावर कारपोरेशन की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है। मृतकों के घर में चीत्कार मची हुई है। घटना से मोहल्ले के लोग स्तब्ध हैं।

Related Articles

Back to top button