कुपवाड़ा में एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा से बड़ी खबर सामने आई है। यहां सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया है। यह दूसरा दिन है जब सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकामयाब करते हुए उनको मार गिराया है। इससे पहले कल यानी मंगलवार को सुरक्षाबलों ने एक संयुक्त अभियान के तहत पुंछ में चार आतंकियों का सफाया कर दिया था। जानकारी के अनुसार आज सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा के मच्छल सेक्टर में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया और आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकियों को फायरिंग का जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को निशाना बनाया। अभी तक मारे गए आतंकियों और उनके संगठन की पहचान नहीं हो पाई है।
मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से 4 एके राइफल्स, 6 हैंड ग्रेनेंड्स समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। जानकारी के अनुसार आतंकी जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले का षडय़ंत्र रच रहे थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने ऐन मौके पर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। आपको बता दें कि बुधवार को पुंछ में हुई मुठभेड़ के बाद जम्मू एवं कश्मीर के भारतीय सेना के अधिकारी ने कहा था कि पुंछ के सिंधरा इलाके में सुरक्षा बलों ने संयुक्त ऑपरेशन में चार आतंकियों को मार गिराया गया। सुरक्षा बलों के बीच पहली मुठभेड़ कल रात करीब 11:30 बजे हुई जिसके बाद निगरानी उपकरणों के साथ ड्रोन तैनात किए गए। आज सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी के साथ मुठभेड़ फिर से शुरू हो गई। भारतीय सेना के विशेष बल, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान अन्य बलों के साथ ऑपरेशन का हिस्सा थे।
एक रिपोर्ट के अनुसार 2023 में 1 जनवरी से 5 जुलाई के बीच चलाए गए अभियान में कुल 27 आतंकी मारे गए। इनमें से आठ स्थानीय आतंकी और 19 विदेशी आतंकी थे। एएनआई की रिपोर्ट में बताया गया कि 2022 में इसी अवधि में मारे गए आतंकवादियों की संख्या 125 थी।

Related Articles

Back to top button