बेंगलुरु में हो रहा ‘कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन’, विपक्ष की बैठक पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा हमला

नई दिल्ली। बेंगलुरु में विपक्ष एकजुट होकर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मंथन कर रहा है। इस बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी विपक्षी एकता पर तीखा हमला बोला और इस बैठक को ‘कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन’ करार दिया। पीएम मोदी ने सीधा वार करते हुए कहा कि जातिवादी जहर फैलाने वाले और भ्रष्टाचार करने वाले लोग बेंगलुरु में अपनी दुकान खोलकर बैठे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश के लोग 2024 के चुनाव में हमारी सरकार को वापस लाने का मन बना चुके हैं, ऐसे में भारत की बदहाली के जिम्मेदार कुछ लोग अपनी दुकान खोलकर बैठ गए हैं। इन्हें देखकर मुझे एक कविता याद आती है, गाइत कुछ है हाल कुछ है, लेबल कुछ है माल कुछ है।
पीएम मोदी बोले कि 2024 के लिए 26 होने वाले विपक्षी दलों पर ये फिट बैठता है। विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि इनकी दुकान की यही सच्चाई है, इनकी दुकान पर दो चीजों की गारंटी मिलती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग जातिवादी जहर बेचते हैं और असीमित भ्रष्टाचार करते हैं।
विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी बोले कि यहां अगर कोई करोड़ों की घोटाले में जमानत पर है तो उसे सम्मान दिया जाता है, अगर पूरा परिवार ही जमानत पर है तो उसे ज्यादा सम्मान मिलता है। अगर किसी दल का वर्तमान मंत्री जेल में जाता है, कोई अदालत से सजा पाता है तो यहां उसकी आवाभगत होती है। लालू यादव पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अदालत से सजा पाने वाले लोगों से यहां मार्गदर्शन लिया जाता है।
पीएम मोदी ने कहा कि मैं इनके लिए सिर्फ यही कहना चाहूंगा कि नफरत है, घोटाले हैं, तुष्टिकरण करने वाले हैं। इनके लिए देश के बच्चों का विकास नहीं बल्कि अपने बच्चे, भतीजों का विकास मायने रखता है। आजकल देश में स्टार्टअप बढ़ रहे हैं, हमारे युवा आगे बढ़ रहे हैं लेकिन विपक्ष ने कभी इस शक्ति के साथ न्याय नहीं किया।
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने बाढ़ घोटाले, शराब घोटाले की बात की और विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बंगाल में कांग्रेस, लेफ्ट के कार्यकर्ताओं को चुनाव में मारा जा रहा है और यहां सब टीएमसी के साथ मिल गए हैं। जब कोई एजेंसी एक्शन लेती है, तब सभी एकजुट होकर फंसाने की बात करते हैं। तमिलनाडु हो या कर्नाटक, हर जगह भ्रष्टाचारी एकजुट हो रहे हैं।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। यहां के नए टर्मिनल का निर्माण 710 करोड़ रुपये में किया गया है, यहां करीब हर साल 50 लाख यात्री आने की संभावना है।
आपको बता दें कि एक तरफ बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक हो रही है, जिसमें करीब दो दर्जन दल एकजुट हुए हैं। वहीं आज नई दिल्ली में एनडीए की भी बैठक हो रही है, यहां 38 दल एक साथ आएंगे। कांग्रेस की अगुवाई में सभी दल साथ आने की कोशिश में हैं, बेंगलुरु में हो रही बैठक में विपक्षी गठबंधन का नाम तय हो सकता है साथ ही संयोजक और अध्यक्ष पद पर भी सहमति बन सकती है।

Related Articles

Back to top button