अश्विन की फिरकी में फंसे कैरेबियाई खिलाड़ी

भारत ने वेस्टइंडीज से पहला टेस्ट जीता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रोसीयू। दुनिया के शीर्ष गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने लगातार दूसरी बार पारी के पांच विकेट लिये जिसकी मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को पहले क्रिकेट टेस्ट में तीसरे ही दिन एक पारी और 141 रन से हरा दिया। भारत ने पहली पारी शुक्रवार को पांच विकेट पर 421 रन पर घोषित करके 271 रन की बढ़त ली थी। पहली पारी में 150 रन बनाने वाली कैरेबियाई टीम दूसरी पारी में 50 ओवर में 130 रन पर ढेर हो गई।
भारत की जीत के सूत्रधार यशस्वी जायसवाल भी रहे जिन्होंने पहले ही टेस्ट में 171 रन बनाये। विराट कोहली ने 182 गेंद में 76 रन बनाये लेकिन उनकी पारी प्रवाहपूर्ण नहीं थी और उन्हें रन बनाने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके अलावा उन्हें दो जीवनदान भी मिले। दूसरा और आखिरी टेस्ट पोर्ट आफ स्पेन में 20 जुलाई से खेला जायेगा। भारत ने 2002 से वेस्टइंडीज में एक भी टेस्ट नहीं गंवाया है और उसकी नजरें क्लीन स्वीप करके विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अहम अंक लेने पर होंगी।
वेस्टइंडीज की दूसरी पारी की शुरूआत बेहद खराब रही और उसके चार विकेट 32 रन पर ही गिर गए थे।
धीमी और सूखी विकेट पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पांचवें ही ओवर में स्पिनरों को गेंद थमा दी। चाय के समय तक वेस्टइंडीज का स्कोर दो विकेट पर 27 रन था। रविंद्र जडेजा ने टी चंद्रपाल को और अश्विन ने क्रेग ब्रेथवेट को पवेलियन भेजा।

एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा

पहली पारी में भी सात विकेट लेने वाले अश्विन ने दूसरी पारी में 21. 3 ओवर में 71 रन देकर सात विकेट लिये। एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 33वीं बार किया है।

Related Articles

Back to top button