पंचायत चुनाव के बाद भी हिंसा की आग में सुलग रहा दक्षिण 24 परगना, गोली-बमबारी में एक दिन में टीएमसी के तीन कार्यकर्ताओं की मौत

कोलकाता। पंचायत चुनाव के नामांकन चरण से दक्षिण 24 परगना जिले के इलाके में राजनीतिक हिंसा चरम पर है। ऐसा लगता है कि कोलकाता से सटा यह दक्षिण 24 परगना जिला ‘बदलापुर’ बन गया है। दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़, कैनिंग, बसंती और बिष्णुपुर जैसे इलाकों में हिंसा का खूनी खेल चल रहा है। भले ही मतगणना समाप्त हो गई है, लेकिन अभी भी इन इलाकों में हिंसा कम होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। दक्षिण 24 परगना में एक दिन में हिंसा के कारण तीन और लोगों की जान चली गई। तीनों मृतक तृणमूल कार्यकर्ता बताये जाते हैं। बता दें कि दक्षिण 24 परगना के भांगड़ इलाके में इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (आईएसएफ) और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों बीच पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल शुरू होने के साथ ही हिंसक झड़प चल रही हैं और चुनाव परिणाम के बाद तक अभी भी यह जारी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कैनिंग में धारदार हथियार तृणमूल बूथ अध्यक्ष नांटू गाजी पर हमला किया है। इस हमले में नांटू गाजी गंभीर रूप से घायल हो गया था। आज सुबह नांटू गाजी की मौत हो गई है। इसका आरोप आईएसएफ के समर्थकों पर लगा है। रात में ही कैनिंग थाने की बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर गयी। कैनिंग थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है। पता चला है कि शुक्रवार को आईएसएफ समर्थक इलाके में बम फेंक रहे थे। इस बमबारी का विरोध करते हुए तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्तायों पर हमला किया गया।
दूसरी ओर, इलाके पर किसके कब्जा होगा। इसे लेकर दो बदमाश आपस में भिड़ गए और जमकर गोलीबारी और बमबारी की घटना हुई है। इसमें तृणमूल कांग्रेस समर्थक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बीरेन मंडल और प्रणब उर्फ ??बेताल मंडल मिलकर इलाके में असामाजिक माने जाते हैं। बेताल उर्फ प्रणब मंडल अपने भाई प्रलय मंडल से नाराज होकर उसे हटाना चाहता था। और इसके लिए कि बीरेन मंडल और उसके लोगों ने प्रलय मंडल की गोली मारकर हत्या कर दी।
तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि प्रलय मंडल उनके समर्थक थे। प्रणब मंडल ने बताया कि उन्होंने 2021 में तृणमूल कांग्रेस के लिए काम किया था, पर अब बीरेन मंडल बीजेपी के लिए काम करने से नाराज थे और इसी वजह से उन्होंने अपने भाई प्रलय मंडल की गोली मारकर हत्या कर दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार घर लौटते समय रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने आकर प्रलय मंडल को घेर लिया था। इसके बाद कई राउंड फायरिंग की गयी। प्रलोय मौके पर ही गिर गया। उन्हें अमतला अस्पताल ले जाया गया।
दूसरी ओर, पंचायत चुनाव के एक दिन पहले घर लौटने के समय में टीएमसी कार्यकर्ता शेख मुस्लिम हमले में घायल हो गये थे। घायल शेख मुस्लिम को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार की सुबह शेख मुस्लिम की भी मौत हो गई। दक्षिण 24 परगना का बासंती का इलाका भी हिंसा की आग में चल रहा है। एक टीएमसी कार्यकर्ता को निशाना बनाकर फायरिंग की घटना हुई है। घायल तृणमूल कार्यकर्ता का नाम शमीम सरदार है। उन्हें बचाया गया और गंभीर चोटों के कारण कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।। घटना शुक्रवार रात बासंती के भरतगढ़ इलाके में हुई।

Related Articles

Back to top button