सिटी ब्रीफ

ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

city-grafलखनऊ। एलडीए की तरफ से टेंडर को लेकर ठेकेदारों के बीच मारपीट के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एलडीए वीसी प्रभुएन सिंह ने सख्ती दिखाते हुए अवर अभियंता नवीन शर्मा से मुकदमा दर्ज कराया है। थाने में ठेकेदारों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एलडीए अधिकारियों का कहना है कि विभाग में किसी भी प्रकार की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इतना ही नहीं विभाग में आगे भी किसी भी प्रकार की वारदात न हो इसके लिए मुकदमा दर्ज कराया गया है।

लोहिया में खुलेगा जेनेरिक मेडिकल स्टोर

लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जल्द ही गरीब मरीजों को ब्रांडेड दवाएं सस्ती दरों पर मिलेंगी। इसके लिए सरकार ने जेनेरिक दवा मेडिकल स्टोर खोलने को हरी झण्डी दे दी है। इसी क्रम में सेट्रल हेल्थ मिनिस्ट्री की टीम ने निरीक्षण के बाद अस्पताल में जेनेरिक मेडिकल स्टोर खोलने की मंजूरी दे दी है। दरअसल सरकारी अस्पतालों में जेनेरिक मेडिकल स्टोर जन औषधि केंद्र योजना के तहत खोला जाएगा। इस मेडिकल स्टोर में कई तरह की दवाएं मरीजों को मिलेगी। ये दवाएं जेनेरिक होंगी और ब्रांडेड दवाओं की तरह ही असर करेंगी। इन दवाओं की कीमत भी कम होगी।

विशेष जांच दल चेक करेगा यूनिफार्म की क्वालिटी

लखनऊ। परिषदीय एवं राजकीय व सहायता प्राप्त विद्यालयों में अभी तक यूनिफार्म बंटा तक नहीं, लेकिन उसके क्वालिटी की जांच के लिए टीम का गठन होने जा रहा है। इसके लिए शासन ने अफसरों की जिम्मेदारी तय करते हुए निर्देश जारी कर दिए। जांच टीम यूनिफार्म की गुणवत्ता के साथ-साथ बच्चों को समय से मिली या नहीं, इसकी भी जांच करेगी। सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत प्रदेश के करीब एक करोड़ 90 लाख परिषदीय विद्यालयों के कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को दो जोड़ी निशुल्क यूनीफार्र्म दिए जाने की व्यवस्था है। यूनिफार्म वितरण की जिम्मेदारी भी विद्यालय प्रबंध समिति (एसएमसी) को दी गई है। अब बजट जारी होने के बाद विद्यालयों में इसके वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा क्वालिटी की जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके लिए मंडल स्तर पर विशेष जांच दल गठित कर अंतरजनपदीय निरीक्षण किया जाएगा। जांच दल 15-15 दिन के अंतराल पर यूनीफार्म वितरण शुरू होने की तिथि से तीन माह तक निरीक्षण करेंगे और अपनी रिपोर्ट देंगे।

Pin It