नहीं मिला इंसाफ तो होगा आंदोलन: इमरान हसन

लखनऊ। फतेहपुर जिले के पट्टी शाह गांव में पुलिस द्वार मस्जिद के पेश इमाम को गौकशी जैसे मामले में मुकदमा लिखने की बात सामने आयी हैं। अल इमाम वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान हसन सिद्दीकी ने इस मामले में कहा कि यदि इमाम को इंसाफ नहीं मिलता है तो पूरे प्रदेश के इमाम सडक़ों पर उतरकर आन्दोलन को मजबूर होंगे। उन्होंने मस्जिद के पेश इमाम पर पुलिस द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज करने की बात कही और कहा की गौकशी जैसे संगीन मामले में पुलिस पेश इमाम को झूठे मुकदमे में फंसा रही है। हम पुलिस के इस कृत्य की घोर निंदा करते है और प्रदेश के मुख्यमंत्री से निवेदन करते है की वह इस मामले की निष्पक्षजांच कराए ताकि लोगों के सामने सच आ सके। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की है कि गाय खरीद व बेचने को रजिस्टर कराया जाए ताकि प्रदेश में जितनी भी गाय है उनका डाटा सरकार के पास रहे और अगर कोई गाय की मौत होती है तो उसका भी मृत्यु प्रमाण बने ताकि भविष्य में किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

ट्रॉमा सेंटर में एसी खराब, मरीज बेहाल परिजनों ने किया हंगामा
लखनऊ। केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में पिछले तीन दिनों से खराब एसी अभी तक ठीक नहीं हो सका है। आज भी कई मरीजों के परिजन पीआरओ के पास गए और एसी ठीक कराने की गुहार लगाई लेकिन पीआरओ की तरफ से कोई सुनवाई न होने के कारण परिजनों ने हंगामा किया।
हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने समझा बुझाकर सभी को शांत कराया। ट्रॉमा सेंटर स्थित चौथे और पांचवें तल का एसी रविवार सुबह से ही काम नहीं कर रहा है। पूरा तल एयरटाइट होने से मरीज परेशान हो गए। चौथे तल पर बाल रोग यूनिट व पांचवें तल पर क्रिटिकल केयर यूनिट है जहां गंभीर मरीज भर्ती रहते हैं। एसी न चलने से मरीज गर्मी से बेहाल हो गए। पहले तो परिजन एसी सही होने का इंतजार करते रहे, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी जब स्थित सामान्य नहीं हुयी तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। केजीएमयू के सीएमएस प्रो. एसएन शंखवार ने बताया कि एसी का कंडेंसर खराब हो गया है। इसे सही कराने का प्रयास किया गया, लेकिन एसी सही नही हो सका। दिल्ली से नया पार्ट मंगाया गया है। गौरतलब है कि परिजनों ने सोमवार को भी हंगामा किया था, जिससे ट्रामा सेंटर में अफरा-तफरी मच गई थी।

Pin It