पॉलीटेक्निक के मेधावी छात्र-छात्राओं को सीएम योगी ने किया सम्मानित

‘प्राविधिक शिक्षा के बढ़ते कदम’ कार्यक्रम में शरीक हुए सीएम योगी
सीएम ने 101 परियोजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण
सीएम योगी ने प्राविधिक शिक्षा के हाउस जर्नल का किया विमोचन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
s1

लखनऊ। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठïान में उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित ‘प्राविधिक शिक्षा के बढ़ते कदम’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। इस अवसर पर सीएम ने पॉलीटेक्निक के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया, साथ ही 101 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया। सीएम योगी ने छात्रों का मनोबल भी बढ़ाया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम का शुभारंभ करने से पहले प्रतिष्ठïान में छात्रों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस मौके पर उन्होंने छात्रों से बातचीत की और उनके प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी भी ली। मुख्यमंत्री ने छात्रों को दिए जाने वाला मेडल को भी ध्यान से देखा। कार्यक्रम में सीएम योगी ने 101 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। कार्यक्रम में मेधावी छात्रों को सीएम ने सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर सीएम योगी ने प्राविधिक शिक्षा के हाउस जर्नल का विमोचन भी किया। इसके अलावा बेस्ट प्रेक्टिस पोर्टल को भी सीएम योगी ने लांच किया। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा व केशव मौर्या, प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन, राज्यमंत्री संदीप सिंह, सचिव भुवनेश कुमार के सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

विदेशी दौरों पर राहुल क्यों नहीं ले जाते हैं एसपीजी: राजनाथ

संसद में गंूजा गुजरात में राहुल गांधी पर हुए पथराव का मुद्दा
राज्यसभा में नए बैंक नोट की छपाई को लेकर विपक्षी दलों ने किया हंगामा
राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर सुरक्षा के मापदंडों के उल्लंघन का लगाया आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों, लोकसभा व राज्यसभा में आज राहुल गांधी के गुजरात दौरे के दौरान हुए पथराव का मामला उठाया गया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में इस घटना पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से उनकी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे। एसपीजी और राज्य पुलिस ने उन्हें बुलेट प्रूफ गाड़ी में बैठने को कहा था, लेकिन राहुल गांधी ने उनकी बात नहीं मानी। कांग्रेस सांसदों ने राजनाथ सिंह के बयान के दौरान लोकसभा में नारेबाजी की। हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। वहीं राज्यसभा में नए बैंक नोट की छपाई को लेकर कांग्रेस सांसदों ने हंगामा किया।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बयान देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने लगातार सुरक्षा मापदंडो का उल्लंघन किया, वह बार-बार गाड़ी से उतर कर लोगों से मिल रहे थे। यह पहली बार नहीं है कि राहुल ने सुरक्षा मापदंडो को नजरअंदाज किया हो। पिछले दो साल में 121 बार में से करीब 100 बार उन्होंने सुरक्षा मापदंडो का उल्लंघन किया है। गृहमंत्री ने कहा कि पिछले दो साल में राहुल गांधी ने लगभग 6 बार विदेश दौरा किया, इस दौरान वह 72 दिनों तक बाहर रहे, लेकिन उन्होंने एसपीजी की सुरक्षा नहीं ली। राहुल गांधी गुजरात में बाढ़ प्रभावित दौरे का मुआयना करने के लिए नहीं बल्कि आपदा पर्यटन के लिए गुजरात गए थे। राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी देश के लिए अनमोल धरोहर हैं। राहुल अपने विदेशी दौरों पर सुरक्षा साथ क्यों नहीं ले जाते हैं, वह देश क्या छुपाना चाहते हैं। सदन और देश इसके बारे में जानना चाहेगा।
गृहमंत्री ने आगे कहा, अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक शख्स को हिरासत में लिया गया है। राहुल गांधी ने पुलिस अधिकारियों की बात नहीं मानी और सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन किया। गृहमंत्री ने कहा कि पत्थर किसी पर भी चले, वो निंदनीय है।
लोकसभा में प्रश्नकाल से पहले कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खडग़े ने गुजरात में राहुल गांधी पर पथराव का मामला उठाया। खडग़े ने कहा, भाजपा नेता कहते हैं कश्मीर में आतंकी पत्थरबाजी करते हैं, गुजरात में कौन से आतंकी हैं। क्या भाजपा कार्यकर्ता आतंकी बनकर जान लेना चाहते हैं, लेकिन स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा, इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं होगी, सिर्फ जिक्र करने की अनुमति दी है। वहीं कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने चंडीगढ़ की घटना को लेकर राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया। बता दें कि गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर पथराव का मुद्दा गरमा गया था। राहुल गांधी पर पथराव मामले में भाजपा नेता जयेश दर्जी को धनेरा से गिरफ्तार कर लिया गया है और तीन को हिरासत में लिया गया है।

राज्यसभा में विपक्ष ने कहा- दो तरह के नोट छापकर सरकार ने किया सदी का सबसे बड़ा स्कैम

नए बैंक नोट की छपाई को लेकर कांग्रेस पार्टी ने राज्यसभा में जमकर बवाल काटा। पार्टी का आरोप है कि सरकार एक ही डिनोमिनेशन के दो अलग-अलग प्रकार के नोट छाप रही है। यह मामला सदन में तब उठा जब कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने अपने साथ लाई एक ही नोट की दो तरह की फोटोकॉपी दिखाई। उन्होंने कहा कि उन्हें पता चल गया है कि सरकार ने नोटबंदी क्यों की। सिब्बल ने कहा, रिजर्व बैंक दो तरह के नोट छाप रहा है, अलग-अलग साइज के, अलग-अलग डिजाइन के, अलग-अलग फीचर्स के। उन्होंने कहा, आज हमें पता चला है कि ऐसा क्यों हो रहा है? जो नोट बीजेपी कार्यकर्ता के पास इलेक्शन के दौरान आए, वो यही नोट हैं। सिब्बल की ओर से यह आरोप लगाते ही सदन में मौजूद कांग्रेस पार्टी के तमाम सांसद शेम-शेम करते हुए चिल्लाने लगे। विपक्ष की ओर से नेता सदन गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह इस सदी का सबसे बड़ा घोटाला है।

Pin It