बारिश के तेवर विकट, केजरीवाल ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद बिगड़े हालातों को लेकर सरकार और प्रशासन पूरी तरह तैयार है। इसी के चलते खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को सुबह एक आपात बैठक बुलाई। दिल्ली सचिवालय में आयोजित हुई इस बैठक दिल्ली सरकार के मंत्री और संबंधित सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान मेयर शैली ओबेरॉय ने दिल्ली में बारिश के बाद के हालातों को स्थिति साफ की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों से तुरंत व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने और अन्य जरूरी कदम उठाने की निर्देश दिए।
इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि, दिल्ली में दो दिन में रिकॉर्डतोड़ बारिश हुई है। इससे कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति बन गई है। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली में एक साथ हुई इतनी बारिश से निपटने के लिए पहले से ही किसी तरह की तैयारी नहीं की गई है। बैठक में केजरीवाल सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
बता दें कि इससे पहले सोमवार से ही आतिशी समेत आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने दिल्ली सडक़ों पर मोर्चा संभाला। इन नेताओं ने कई इलाकों का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुचारु करने के निर्देश भी दिए। हालांकि खुद आतिशी के घर के बाहर ही जल जमाव होने की वजह से कई लोगों ने इसको लेकर तंज भी कसे।
बता दें कि एक दिन पहले ही बारिश की वजह से बिगड़े हालातों के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी मंत्रियों और नेताओं समेत अधिकारियों की रविवार की छुट्टी रद्द कर दी थी और सभी को व्यस्थाएं सुधारने से लेकर हर संभव मदद के लिए काम करने के निर्देश जारी किए थे। यही नहीं बारिश की वजह से राजधानी के स्कूलों में अगले आदेश तक छुट्टी का भी ऐलान कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button