पश्चिम बंगाल में सत्ता का रक्त चरित्र, पांच घंटे की वोटिंग में छह कत्ल, अधिकारी ने टीएमसी और ईसी पर किया हमला

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान हिंसा को लेकर नेता प्रतिपक्ष और नंदीग्राम के विधायक शुभेंदु अधिकारी ने राज्य चुनाव आयोग और ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोला है। लगभग पांच घंटे में मतदान के दौरान छह लोगों की हत्या हो चुकी है। इस बीच शुभेंदु अधिकारी ने राज्य चुनाव आयोग पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य चुनाव आयुक्त ममता बनर्जी के सुपारी किलर की तरह काम कर रहे हैं।
शनिवार सुबह 7 बजे जैसे ही पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ, राज्य भर से हिंसा और अशांति की खबरें आने लगीं। सबसे अशांत जिला मुर्शिदाबाद है। इस जिले में शुक्रवार रात से ही बमबारी और गोलाबारी जारी है।
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान सबसे पहली मौत बाबर अली की हुई। बाबर की हत्या उसके घर के बाहर की गई थी। आरोप है कि उसके सिर पर ईंट से वार किया गया। फिर सडक़ पर फेंककर उसकी हत्या कर दी गई। उसके बाद खरग्राम और रेजीनगर में दो और तृणमूल कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी। अभी तक कुल छह लोगों की हत्या हो चुकी है। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने चुनावी हिंसा पर कहा कि पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव लोकतंत्र का कार्निवल है। ममता बनर्जी का गुर्गा और सुपारी किलर राज्य चुनाव आयुक्त पूरे राज्य में उनकी योजनाओं को क्रियान्वित कर रहे हैं। ये है उनका डेमोक्रेटिक मॉडल है।
प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि जैसा कि अपेक्षित था। कोई पुलिस नहीं है। केंद्रीय बल तैनात हैं और मतदान चल रहा है। अब तक 2200 शिकायतें मिल चुकी हैं। चुनाव आयोग मौजूद नहीं है। कई जगहों पर रात में वोटिंग हुई। कई जगहों पर पुलिस नहीं है। बूथ पर कई जगहों पर पीठासीन पदाधिकारी को पीटा गया।
उन्होंने कहा कि अधिकांश बूथों पर पुलिस नहीं थी। यह पूछे जाने पर क्या राज्य में धारा 356 लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी ने यहां कोई निर्णय नहीं लिया है। लेकिन राज्य ने पाप किया है, वो देख रहा है, फिर वो तय करेगा कि क्या करना है? उन्होंने कहा कि कई जगहों पर हमारे कार्यकर्ताओं का अपहरण कर लिया गया है। न्यू टाउन में कई जगहों तृणमूल के सौजन्य से रात में वोटिंग हुई। जैसी उम्मीद थी। उसी तरह का मतदान हुआ है। उन्होंने कहा कि अब तक आठ बीजेपी उम्मीदवारों का अपहरण हो चुका है। हर जगह हिंसा का तांडव चल रहा है। इस बीच, राज्य में पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान चल रही हिंसा को लेकर भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने भी ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोला है और कहा कि यह ममता बनर्जी के नेतृत्व में प्रजातंत्र चल रहा है और पंचायत चुनाव का नया इतिहास लिखा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button