सिख समाज की मांगे करेंगे पूरी: कमलनाथ

बोले- शिवराज सरकार के रोके ग्रांट फिर जारी करेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। सिख समाज जनसेवा के प्रति समर्पण भाव रखने वाला समाज है। इस समाज के लोग अपने त्यौहारों जैसे बैसाखी, लौहड़ी, सिख गुरु साहेबान के गुरुपर्व बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं और बड़ी उत्सुकता के साथ बिना भेद-भाव के बड़ेे-बड़े लंगरों का आयोजन कर लोगों की सेवा पूर्ण निष्ठा और समर्पण भाव से करते हैं। कांग्रेस सरकार आने पर उनकी मांगों को दृष्टिगत रखते हुए सिख समाज के साथ न्याय किया जाएगा। मप्र कांग्रेस कौमी एकता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सचप्रीत सिंह (सच सलूजा) ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए सिख समाज की ओर से विभिन्न समस्याओं को पीसीसी चीफ के सामने रखा।
बैठक में तीर्थ दर्शन में जोड़े गए सिख धार्मिक स्थलों की यात्रा पुन: प्रारंभ करने, प्रदेश के विभिन्न गुरुद्वारा साहेब को दी गई ग्रांट जो भाजपा सरकार ने रोक दी थी, उसे फिर से शुरू करने, खालसायी खेल गतका को स्कूल गेम्स में शामिल करने, सिख समुदाय के सिकलीगर बच्चों के लिए शिक्षा व स्किल डेवलपमेंट कोर्स शुरू करने, कांग्रेस संगठन में सिख समाज को हिस्सेदारी देने और आगामी चुनाव में सहभागिता व सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित करने और विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

टाइटलर के खिलाफ चार्जशीट पर फैसला 19 जुलाई को

नई दिल्ली। 1984 में हुए सिख दंगा मामले पर कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ दायर सीबीआई की चार्जशीट पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान पर आदेश को सुरक्षित रख लिया है। साथ ही इस मामले को 19 जुलाई 2023 के लिए सूचीबद्ध किया है। कोर्ट ने कहा कि कडक़डड़ूमा कोर्ट से जो इस मामले के रिकॉर्ड लाए गए हैं। वो सभी काफी ज्यादा हैं। ऐसे में केस को पढऩे में ज्यादा समय लगेगा। इसके लिए वक्त चाहिए। वहीं दूसरी तरफ कोर्ट के बाहर जगदीश टायटलर के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।

भाजपा के हर हथकंडे से रहें सतर्क

कमलनाथ ने कहा कि चार महीने बाद विधानसभा के चुनाव होना है। भाजपा सरकार हर हथकंडे को अपनाकर आप लोगों को भ्रमित कर गुमराह करने का प्रयास करेगी। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस सरकार आने ने आप सभी की समस्याओं का ध्यान रखा जाएगा और आपकी जो भी मांगे हैं उसे कांग्रेस वचन में शामिल कर उसे पूरा किया जाएगा। आप सभी कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने में पूरी निष्ठा से जुट जाएं और किसी भ्रमजाल का शिकार न हों।

Related Articles

Back to top button