लखनऊ पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष, पाठक-केशव ने किया स्वागत

  • यूपी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राजधानी पहुंचे भूपेंद्र सिंह

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी लखनऊ पहुंच चुके हैं। नई दिल्ली से स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस से लखनऊ आने के पहले गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला और इटावा रेलवे स्टेशन पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। वहीं लखनऊ जंक्ïशन पर निवर्तमान अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक तथा अन्य पदाधिकारियों ने भूपेंद्र सिंह का स्वागत किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद भूपेंद्र सिंह का प्रथम लखनऊ आगमन है। प्रदेश अध्यक्ष के स्टेशन पहुंचते ही कार्यकर्ताओं की भीड़ लग गईं है। लखनऊ जंक्ïशन से बीजेपी कार्यालय तक स्वागत कार्यक्रम चल रहा है। उनसे मिलने के लिए कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों में होड़ है। वहीं दूसरी ओर रोड शो भी सड़कों पर दिख रहा है। इस रोड शो में प्रदेश के कोने-कोने से नेता, कार्यकर्ता लखनऊ पहुंचे हैं और उनका स्वागत कर रहे हैं। रोड शो की अगवानी बृजेश पाठक, केशव मौर्य कर रहे है। इससे पहले इटावा रेलवे स्टेशन पर भाजपा उत्तर प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी का भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। यहां पर इटावा से भाजपा के सांसद डा रामशंकर कठेरिया व जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने गुलदस्ता देने के साथ भूपेंद्र सिंह को पट्टिका पहनाकर बधाई दीं। यहां पर भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने के पीछे कार्यकर्ताओं की ताकत है तथा देश के प्रधानमंत्री के प्रति जनता का जो विश्वास और आशीर्वाद है उसको लेकर आगे बढ़ेंगे।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में चार महीने में सुनवाई पूरी करें : हाईकोर्ट

प्रयागराज। शाही इमाम मस्जिद और श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में सर्वे के लिए मंदिर पक्ष की ओर से निचली अदालत में दाखिल अर्जी पर 4 महीने में सुनवाई पूरी करने का निर्देश इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया है। कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत मामले में 4 महीने में सुनवाई पूरी करें। निचली अदालत में मस्जिद के सर्वे कराने को लेकर अर्जी दाखिल की गई है। जिस पर सुनवाई चल रही है। मंदिर पक्ष की ओर से इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी एक अर्जी दाखिल की गई थी। जिसमें, मांग की गई थी कि निचली अदालत में दाखिल अर्जी का निस्तारण जल्दी कर दिया जाए। कोर्ट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड और मंदिर पक्ष की ओर से सुनवाई पूरी करने के बाद निचली अदालत को यह निर्देश दिया। मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर बने मंदिर का इतिहास रोचक है। यह मंदिर तीन बार टूटा और चार बार बनाया गया है। इस जगह पर मालिकाना हक के लिए दो पक्षों में कोर्ट में विवाद भी चला। जिस जगह पर आज कृष्ण जन्मस्थान है, वहां पांच हजार साल पहले मल्लपुरा क्षेत्र के कटरा केशव देव में राजा कंस का कारागार हुआ करता था। इसी कारागार में भगवान कृष्ण ने जन्म लिया था। कटरा केशव देव को भी कृष्ण जन्मभूमि माना है। इतिहासकारों के अनुसार, सम्राट चंद्रगुप्त विक्रमादित्य द्वारा बनवाए गए इस भव्य मंदिर पर महमूद गजनवी ने सन 1017 ई. में आक्रमण कर इसे लूटने के बाद तोड़ दिया था। श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की स्थापना से पहले ही यहां रहने वाले कुछ मुसलमानों ने 1945 में इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर दी थी। इसका फैसला 1953 में आया। इसके बाद ही यहां निर्माण शुरू हो सका।

बेकाबू बोलेरो ने बाइक सवार दंपति को रौंदा, दोनों की मौत

लखनऊ। मोहनलालगंज के उदवतखेड़ा के पास आज सुबह बेकाबू तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक सवार दंपति को रौंद दिया। हादसे में बाबूलाल (60) और उनकी बीमार पत्नी शांति (56) की मौत हो गई। बोलेरो में फंसकर बाइक सवार दंपत्ति सौ मीटर तक घिसटते चले गये। हादसे से नाराज ग्रामीणों ने मोहनलालगंज-गोसाईगंज जेल रोड पर जाम लगा दिया। वहीं प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। करीब एक घंटे बाद जाम खुलवाकर यातायात सुचारू कराया गया। इस दौरान पुलिस व ग्रामीण के बीच कहासुनी भी हुई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार खुजौली उदवत खेड़ा गांव के रहने वाले बाबूलाल अपनी बीमार पत्नी शांति को सोमवार सुबह नै बजे मऊ स्थित निजी क्लिनिक पर दवा लेने जा रहे थे। बाबूलाल जैसे अपने गांव से निकलकर गोसाइंगज रोड पर आये तभी गोसाइंगज की तरफ से आ रही तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार दंपति उसी में फंसकर करीब सौ मीटर तक घिसटते चले गए जिससे दंपति की मौके पर ही मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button