संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रही भाजपा: अखिलेश यादव

आजमगढ़ और रामपुर में हुए लोक सभा उपचुनाव में किया सत्ता का दुरुपयोग

महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है जनता, दारोगा भती्र में भी हुआ घोटाला
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने आजमगढ़ और रामपुर के लोक सभा उपचुनावों में सत्ता का दुरूपयोग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मतदान को प्रभावित करने के लिए तमाम तरह के अवरोध खड़े किए गए। स्थानीय पुलिस से पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त कराया गया तथा भाजपा के पक्ष में मतदान कराने के लिए उन पर दबाव डाला गया। भाजपा द्वारा सभी संवैधानिक संस्थाओं को सुनियोजित तरीके से कमजोर करने का काम किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग से की गई शिकायतों के बावजूद भी निर्वाचन मशीनरी कई मतदान केन्द्रों पर मूकदर्शक बनी रही। फिर भी मतदाताओं ने भाजपा को हराने का काम किया है। सत्तारूढ़ दल को लाभ पहुंचाने के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को ताक पर रख दिया गया। मतदाताओं को निर्भयता के साथ मतदान नहीं करने दिया गया। प्रदेश में भाजपा के प्रति जनता में हर ओर विरोध की लहर चल रही है। भाजपा के झूठे वादों और विपक्ष के प्रति अपमानजनक रवैये से लोग त्रस्त हैं। महंगाई, और बेरोजगारी से लोग परेशान हैं। सभी ने भाजपा को करारा सबक सिखाने के लिए मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि हाल में 12 जून को दारोगा भर्ती का रिजल्ट जारी किया तब फिर उसमें घोटाला कर दिया गया। कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जो सामान्य वर्ग और अतिपिछड़ा वर्ग से आते हैं। उनको सरकार ने किसी को अनुसूचित जाति और किसी को अनुसूचित जनजाति का बना दिया।
उन्होंने कहा कि दारोगा भर्ती नियमावली में लिखा है कि अन्य राज्य का अभ्यर्थी सामान्य वर्ग में ही गिना जाएगा लेकिन रिजल्ट में उनको अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति का आरक्षण दे दिया गया। कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जो डीए/पीएसटी में फेल हैं, उनका भी फाइनल रिजल्ट में नाम है। अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की 2021 की दारोगा भर्ती प्रक्रिया की उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच एसआईटी से कराकर दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने और दोबारा परीक्षा आयोजित कराने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button