और लोकप्रिय हुआ 4PM का यूट्यूब चैनल जुड़े चार लाख दर्शक

गंभीर विषयों पर परिचर्चा बनी देश-विदेश के लाखों दर्शकों की पहली पसंद, 135 देशों में देखा जाता है चैनल

  • एडिटर-इन-चीफ संजय शर्मा ने दर्शकों को दिया धन्यवाद, और बेहतर कंटेंट का दिया भरोसा
  • लुटियंस अड्डा और डिबेट को सुनते हैं रोज हजारों लोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। 4पीएम का यूट्यूब चैनल लगातार लोकप्रियता की सीढिय़ां चढ़ता जा रहा है। दुनिया भर के लाखों लोग इसे रोजाना देख रहे हैं। चैनल के सब्सक्राइबर की संख्या चार लाख पहुंच चुकी है। ये वे दर्शक हैं जो चैनल से सीधे जुड़े हैं और हर विषय पर अपनी प्रतिक्रियाएं हम तक पहुंचाते हैं। एडिटर-इन-चीफ संजय शर्मा ने सभी दर्शकों को धन्यवाद देते हुए और बेहतर कंटेंट और विषयों को दर्शकों के बीच लाने का भरोसा दिया है।
4पीएम यूट्यूब चैनल ने बेहद कम समय में विभिन्न विषयों पर गंभीर परिचर्चा, राजनीतिक विश्लेषण और खबरों से अपनी अलग पहचान बनायी है। विभिन्न विषयों पर परिचर्चा और राजनीतिक विश्लेषण दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है। देश-विदेश के लाखों दर्शक न केवल इसका लाइव प्रसारण देखते हैं बल्कि अपनी त्वरित टिप्पणी से भी हमें अवगत कराते हैं। निष्पक्ष पत्रकारिता, बेबाक राय, गंभीर विचार-विमर्श और खबरों के पीछे की खबर के कारण दर्शक चैनल से तेजी से जुड़ रहे हैं और इनकी संख्या रोज बढ़ रही है। चैनल दुनिया के 135 देशों में देखा जाता है और आज चैनल के चार लाख सब्सक्राइबर हो गए हैं। रात आठ बजे चैनल के लुटियंस अड्डा शो को हजारों लोग रोज देखते हैं। गंभीर विषयों पर आधारित इस शो का संचालन वरिष्ठï पत्रकार अभिषेक कुमार करते हैं। एडिटर-इन-चीफ संजय शर्मा ने अभिषेक कुमार को भी शुक्रिया कहा है। एडिटर-इन-चीफ संजय शर्मा ने कहा कि चैनल की इस उपलब्धि के लिए दर्शकों को बहुत-बहुत धन्यवाद। निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए आप सभी हमारा ऐसे ही उत्साहवर्धन करते रहिए। यूट्यूब चैनल की टीम की निधि तिवारी, सुष्मिता मिश्रा, निधि मिश्रा, आयुष मिश्रा, शरन सिंह, क्षितिज कांत, शुभम शर्मा और अब्दुल हमीद ने भी सभी दर्शकों का आभार व्यक्तकिया है।

शिवसेना में आर-पार की जंग खतरे में उद्धव की कुर्सी !

  • बागी विधायकों की संख्या बढ़ी बैठक में पहुंचे मात्र 12 एमएलए
  • बागी विधायकों ने सीएम उद्धव ठाकरे पर लगाए गंभीर आरोप
  • तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने असम में बागी विधायकों के होटल के सामने किया प्रदर्शन
  • भाजपा खेमे में बढ़ी हलचल फडणवीस को सीएम बनाने के लगे पोस्टर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराता जा रहा है। शिवसेना में उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट के बीच आर-पार की जंग शुरू हो चुकी है। बागी विधायकों की संख्या बढऩे से सीएम उद्धव ठाकरे और कमजोर हुए हैं और उनकी कुर्सी खतरे में पड़ गयी है। शिंदे की अगुवाई में बागी विधायकों ने उद्धव ठाकरे को खुला पत्र लिखकर उन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। दूसरी ओर असम में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बागी विधायकों के होटल के सामने विरोध प्रदर्शन किया।
शिवसेना में बगावत चरम पर पहुंच चुकी है। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के अधिकांश विधायक एकजुट हो गए हैं। यही वजह है कि शिवसेना की बैठक में आज महज उसके 12 विधायक ही पहुंचे जबकि महाराष्ट्र में शिवसेना के 55 विधायक हैं। एकनाथ शिंदे ने कहा है कि उनको शिवसेना के 42 विधायकों का समर्थन मिलेगा। इसके अलावा शिंदे के साथ सात निर्दलीय विधायक भी हैं। शिंदे ने डिप्टी स्पीकर को लिखा है कि वह शिवसेना के विधायक दल के असली नेता है। शिंदे के साथ विधायकों की फोटो भी वायरल हो रही है। शिवसेना में हुई बगावत को लेकर एनसीपी की बैठक हुई। शरद पवार ने कहा कि उन्होंने सीएम उद्धव से कड़ा कदम उठाने को कहा है। एनसीपी उनके साथ है। वहीं पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के समर्थकों की ओर से औरंगाबाद में कुछ बैनर लगाए गए हैं, जिसमें उनके सीएम बनने की उम्मीद जताई गई है।

क्यों छोड़ा साथ, जल्द होगा खुलासा : राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि गुवाहाटी में मौजूद 20 विधायक उनकी तरफ हैं। आज भी हमारी पार्टी मजबूत है। किस हालात और किस दबाव में उन लोगों ने हमारा साथ छोड़ा उसका खुलासा जल्द होगा।

राज्यपाल को भेजा पत्र

शिंदे गुट ने 34 विधायकों के हस्ताक्षर वाला पत्र राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा है। पत्र में कहा गया है कि एकनाथ शिंदे ही शिवसेना विधायक दल के नेता हैं। गौरतलब है कि शिवसेना ने शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था।

ठाकरे ने की थी इस्तीफे की पेशकश

उद्धव ठाकरे ने कल बागी विधायकों को संदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि कोई गद्दारी नहीं करे और सामने आ कर बात करे। ठाकरे ने यह भी कहा कि मैं सीएम पद और पार्टी प्रमुख की कुर्सी भी छोडऩे को तैयार हूं और मेरे बाद कोई शिवसैनिक अगर सीएम बनेगा तो मुझे खुशी ही होगी। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे कल मुख्यमंत्री आवास छोडक़र मातोश्री चले गए थे।

भाजपा ने कसा तंज

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि डमी कार और डायलिसिस वाली सरकार ज्यादा दिन नहीं चलती। इस सवाल पर कि महाराष्ट्र में अब क्या होगा, नकवी ने सीधा जवाब नहीं देते हुए कहा जब रात है इतनी मतवाली तो सुबह का आलम क्या होगा।

एकनाथ शिंदे ने जारी किया ओपन लेटर

एकनाथ शिंदे ने बागी विधायकों की ओर से लिखे गये खुले पत्र को जारी किया है। पत्र में लिखा है कि आपने जब वर्षा यानी सीएम आवास छोड़ा तो काफी भीड़ वहां दिखाई दी। अच्छा हुआ कि पहली बार इस बंगले के दरवाजे आम लोगों के लिए भी खोले गए। पिछले ढाई साल से इस बंगले के दरवाजे बंद थे। विधायक होकर भी हमें आपसे मिलने के लिए आपके करीबियों के आगे-पीछे घूमना पड़ता है। आपके पास इकट्ठा हुए कथित चाणक्यों ने हमें राज्य सभा और विधान परिषद चुनाव की रणनीति से दूर रखा। नतीजा सबके सामने है। हमें कहा गया कि छठी मंजिल पर आप लोगों से मिल सकते हैं, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। अपने विधान सभा क्षेत्रों पर काम के लिए हमने कई बार संपर्क किया तो फोन तक नहीं उठते। ये सारी चीजें हम भुगत रहे थे और सभी विधायकों ने यह सहन किया है। हमने आपके आसपास के लोगों को यह बताने की कोशिश की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। यह सब जब हुआ तो एकनाथ शिंदे हमारे लिए तैयार रहे और चिंता की। अब हम सब न्याय और हक के लिए एकजुट हुए हैं। इसके अलावा अन्य बातें भी लिखी गयी हैं।

लोक सभा उपचुनाव: आजमगढ़ और रामपुर में उमड़े मतदाता

  • मतगणना 26 जून को, सपा ने चुनाव आयोग से की कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त करने की शिकायत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आजमगढ़ और रामपुर की दो लोक सभा सीटों के लिए आज मतदान हुआ। बूथों पर मतदान के लिए मतदाताओं की भीड़ उमड़ी रही। वहीं सपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सपा कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त करने का आरोप पुलिस प्रशासन पर लगाया है। दोपहर एक बजे तक रामपुर में 26.39 और आजमगढ़ में 29.48 फीसदी मतदान हुआ। मतगणना 26 जून को होगी
आजमगढ़ और रामपुर लोक सभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ। आजमगढ़ में भाजपा से दिनेश लाल यादव निरहुआ, सपा से धर्मेद्र यादव और बसपा से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली चुनाव लड़ रहे हैं जबकि रामपुर से सपा प्रत्याशी आसिम रजा और भाजपा से घनश्याम लोधी मैदान में हैं। गौरतलब है कि आजमगढ़ से अखिलेश यादव जबकि रामपुर से आजम खां ने विधान सभा चुनावों में जीत हासिल की है जिसके बाद उन्होंने लोक सभा सीट से इस्तीफा दे दिया था।

इन सीटों पर भी हुए उपचुनाव

देश के चार राज्यों दिल्ली, झारखंड, आंध्र प्रदेश और त्रिपुरा की सात विधान सभा सीटों पर उपचुनाव हुए। दिल्ली की राजिंद्र नगर विधान सभा, झारखंड की मंडार, आंध्र प्रदेश की आत्माकुर और त्रिपुरा की चार सीट अगरतला, टाउन बरदोवाली, सूरमा और जबराजनगर सीट पर वोटिंग हुई। इसके अलावा पंजाब की संगरूर लोक सभा सीट पर भी मतदाताओं ने प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला किया।

Related Articles

Back to top button