आठ दिन में फिर दहला प्रयागराज, परिवार के पांच लोगों की हत्या, विपक्ष बोला, प्रदेश में जंगलराज

खैवजपुर गांव में धारदार हथियार से दंपति समेत पांच को उतारा मौत के घाट, एक मासूम बची

  • हत्यारों ने घर में लगायी आग, इसके पहले एक ब्राह्मïण परिवार के पांच लोगों की हुई थी हत्या
  • सामूहिक हत्याकांड से पुलिस महकमे में हडक़ंप घटनास्थल पर पहुंचे सपा नेता, ग्रामीणों में आक्रोश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। आठ दिन के भीतर प्रयागराज आज फिर एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या से दहल उठा है। थरवई के खैवजपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इनमें दंपति के साथ उनकी बेटी, बहू और दो साल की पौत्री शामिल है। सभी की धारदार हथियार से हत्या की गयी। हत्यारों ने वारदात के बाद घर के कमरे में आग भी लगा दी। घर से धुआं निकलता देख जब मौके पर ग्रामीण पहुंचे तब जाकर वारदात की जानकारी हुई। सामूहिक हत्याकांड की सूचना पर पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं विपक्ष ने प्रदेश में लगातार हो रहे अपराधों को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। विपक्ष ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम है।
सामूहिक हत्याकांड इस बार थरवई थाना क्षेत्र के खैवजपुर गांव में हुई है। शुक्रवार रात राजकुमार यादव परिवार के साथ घर में सो रहे थे जबकि बेटा घर से बाहर एक शादी समारोह में गया था। इसी बीच किसी समय पांच लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी। मृतकों में राम कुमार यादव (55), उसकी पत्नी कुसुम देवी (52), बेटी मनीषा (25), बहू सविता (27) और पौत्री मीनाक्षी (2)शामिल हैं जबकि एक अन्य पौत्री साक्षी (5) जिंदा मिली है। राम कुमार यादव खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। हत्या किसने और क्यों की इस बारे में पता नहीं चल सका है। मौके पर सपा जिलाध्यक्ष योगेशचंद्र यादव पहुंचे। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

भाजपा राज में, यूपी डूबा अपराध में : अखिलेश

सपा प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया, भाजपा 2.0 के राज में, यूपी डूबा अपराध में। आज का अपराधनामा। प्रयागराज में फिर सामूहिक हत्या, एक परिवार के पांच लोगों का गला रेता। शवों को जलाने के लिए घर में लगा दी आग।

सीएम ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने जिले के शीर्ष अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर निष्पक्षता के साथ जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कारवाई करने के निर्देश दिए हैं।

पहले भी हुआ था सामूहिक हत्याकांड

इससे पहले प्रयागराज के नवाबगंज के खागलपुर गांव में 15 अप्रैल को प्रीति तिवारी (38) व उसकी तीन बेटियों माही(12), पीहू(8) और कुहू(3) की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी जबकि पति राहुल तिवारी (42) का शव फंदे पर लटका मिला था। सभी के शव घर के भीतर पड़े मिले थे। मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें ससुरालवालों को घटना का जिम्मेदार बताया गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

एसटीएफ कर रही जांच: प्रशांत कुमार

एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या की जानकारी मिली है। सामूहिक हत्या के बाद आग लगाकर साक्ष्य मिटाने का प्रयास भी किया गया है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच होगी। एसटीएफ प्रयागराज की यूनिट को भी पड़ताल में लगाया गया है। किसी प्रकार की रंजिश को भी ध्यान में रखा जा रहा है। हत्या में धारदार हथियार का प्रयोग किया गया है। शवों के पोस्टमाटर्म के बाद अन्य कारण भी सामने आएंगे।

कोविड सुरक्षा कवच देने में प्रदेश अव्वल

  • 31 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाने वाला देश का पहला राज्य बना
  • सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, लगवाएं जीत का टीका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में लोगों को सुरक्षा कवच देने में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर है। अब तक प्रदेश में 31 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। इतनी बड़ी संख्या में सुरक्षा कवच देने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है। मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए लोगों से जीत का टीका लगवाने की अपील की है।
भारत में सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश ने वैश्विक महामारी के प्रसार पर प्रभावी अंकुश लगाने के साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन में भी बड़ा मुकाम प्राप्त किया है। ट्रैक, टेस्ट तथा ट्रीट का फार्मूला कारगर साबित हुआ है। कोरोना के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार मिशन मोड में उतरी। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी कमान संभाली। सरकार ने कोरोना संक्रमितों को आइसोलेट करने के साथ ही उनकी चिकित्सा की व्यवस्था करने के अलावा वैक्सीनेशन पर भी पूरा जोर दिया। इसका नतीजा है कि प्रदेश आज देश में सर्वाधिक लोगों को कोविड का सुरक्षा कवच देने वाला राज्य बन गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस उपलब्धि पर ट्वीट भी किया है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश 31 करोड़ से अधिक कोविड डोज का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है। यह जीवन-रक्षक उपलब्धि प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन व स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिबद्धता का प्रतिफल है। कोरोना पर विजय हेतु आप भी अवश्य लगवाएं टीका जीत का।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button