शिक्षण संस्थानों को बंद कर रही कांग्रेस सरकार: जयराम ठाकुर

शिमला। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार कई सरकारी स्कूलों को बंद कर रही है। जयराम ने कहा कि ऐसे समय में जब इस साल एनईईटी की परीक्षा में हिमाचल प्रदेश से 215 छात्रों ने इस संस्थानों से पढ़ाई कर कामयाबी हासिल की तब सरकार इसे बंद करने में लगी हुई है।
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने राज्य सरकार से फिर से हिमाचल में बंद किए गए शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री ने शिमला से जारी अपने एक बयान में कहा, कि यह बेहद अजीब बात है कि एक तरफ सरकार राज्य को नशा मुक्त बनाने को लेकर दावा कर रही है तो दूसरी ओर लगातार शराब की दुकानें खोली जा रही है। साथ ही सरकार आंगनबाडिय़ों और स्कूलों को भी बंद कर रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक स्थिति बेहद कठिन है और ऐसे में यहां के दूरदराज इलाकों में रहने वाले में पढऩे वाले छात्रों को अच्छी शिक्षा सुलभ कराने को लेकर ज्यादा से ज्यादा शैक्षणिक संस्थान खोले जाने चाहिए, खासकर रिमोट इलाकों में।
जयराम ठाकुर ने कहा, कि नए स्कूल खोलने की जगह राज्य सरकार ने हाल ही में बिलासपुर और सोलन जिलों में दो डिग्री कॉलेजों को डी-नोटिफाई कर दिया है, जबकि वे दो साल पहले से चल रहे थे। और इन दोनों ही कॉलेजों में सरकारी स्टाफ की नियुक्ति भी कर दी गई थी।
ठाकुर ने राज्य सरकार ने स्कूलों को फिर से खोले जाने की मांग करते हुए कहा कि राज्य में इन स्कूलों को फिर से खोला जाना चाहिए। सुक्खू सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि राज्य में जब से कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है तब से बदलाव के नाम पर शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर रही है। यह प्रक्रिया अभी बंद नहीं होगी, यह आगे भी जारी रहेगी।
उन्होंने कहा कि पहली बार लोगों को दिखाई दे रहा है कि यह एक ऐसी सरकार है जो जन हित में काम करने और विकास कार्य करवाने की जगह शराब की दुकान खोलने पर फोकस कर रही है।

Related Articles

Back to top button