पहाड़ों पर बर्फबारी व मैदानों में बारिश से गर्मी से मिली राहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अभी कम से कम पांच दिनों तक उत्तर व पश्चिम भारत में भीषण गर्मी से राहत जारी रहेगी। उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा समेत पूरे उत्तर पश्चिमी भारत में इस समय भीषण गर्मी का कहर थमा हुआ हैं।
आईएमडी के मुताबिक 30 अप्रैल तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड) के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और अन्य क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी-पश्चिमी राजस्थान में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश होगी तो कहीं बिजली भी गिर सकती है। कुछ क्षेत्रों में आंधी भी चल सकती है। मौसम के इस मिजाज के चलते लगभग पूरे देश में अगले पांच दिन तक लू नहीं चलेगी।
जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में बुधवार को एकबार फिर से मौसम बदल गया। इस दौरान कठुआ के बिलावर के ऊपरी इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। कई जगह आंधी-तूफान से फसलों और अन्य का नुकसान हुआ है। मेंढर इलाके में पेड़ गिरने से एक मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि जान माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

 

Related Articles

Back to top button