जनता के विश्वास से खिलवाड़ कर रही मोदी सरकार : मायावती

  • अदाणी प्रकरण से भारत की छवि दांव पर
  • कहा-गुरु रविदास के उपदेशों को मानते तो देश की हालत इतनी चिंताजनक नहीं होती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा प्रमुख ने संत रविदास जयंती पर कहा कि यदि गुरु रविदास के मानवतावादी उपदेशों पर अमल किया जा रहा होता तो देश की हालत इतनी चिंताजनक नहीं होती। उन्होंने मोदी सरकार को आड़े हाथों ले हुए कहा कि सरकार को जनता के विश्वास से खिलवाड़ कर रहि। मायावती ने अदाणी प्रकरण पर केंद्र सरकार को भी घेरा।
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि अदाणी प्रकरण से भारत की छवि दांव पर है, पर केंद्र सरकार इस मुद्दे को काफी हल्के में ले रही है। पूर्व सीएम ने कहा कि दुनिया में अपनी रैंकिंग जमाने वाले देश के व्यवसायी के कारण भारत का आर्थिक जगत हताश है। देश की अर्थव्यवस्था व आम जनजीवन पर भी इसका दीर्घकालीन प्रभाव पडऩे वाला है। फिर भी अन्य मामलों की तरह ही अदाणी प्रकरण पर भी सरकार ने सदन के माध्यम से देश की जनता को विश्वास में नहीं लिया, यह बेहद दुखद है।

2024 में बीजेपी सरकार को उखाड़ फेकेंगे : आजाद

वाराणसी। संत रविदास की 646वीं जयंती समारोह में शामिल होने के लिए आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद वाराणसी के सीरगोवर्धनपुर पहुंचे। संत रविदास की जन्मस्थली पर मत्था टेकने के बाद मीडिया से बातचीत में यूपी सरकार के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। इसके साथ ही जातिगत जनगणना की वकालत करते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा किया। इशारों में समाजवादी पार्टी और स्वामी प्रसाद मौर्य की सराहना की। चंद्रशेखर ने किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन कहा कि धार्मिक ग्रंथ में अगर कहीं कुछ गलत लिखा है तो उसे बदलने की मांग सही है। रामचरित मानस पर विवादित टिप्पणी से संबंधित सवाल पर उन्होंने ये जवाब दिया। कहा कि अब हमारे समाज के लोग भी बीएचयू और जेएनयू जैसे संस्थानों में पढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख का आरोप सही है। देश में ऐसे कई वाकए सामने आएं हैं जब मंदिरों में जाने से रोका गया है। यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अनुसूचित व पिछड़ी जातियों और वंचितों को न्याय नहीं मिल रहा। इनके ऊपर कोई अपराध होता है तो पुलिस कार्रवाई नहीं करती।

Related Articles

Back to top button