भाजपा राज में किसानी छोड़ रहा अन्नदाता: सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ में बढ़ा खेती का रकबा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बिलासपुर। सीएम भूपेश बघेल ने तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के बेलपान में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों का कर्ज़ा बढ़ते जा रहा था, लोग किसानी छोड़ रहे थे, कुछ किसानों ने परेशान होके खेती से मुँह मोड़ लिया था, सरकार बनते ही हमने किसानों का कर्ज़ा माफ़ किया।
सरकार ने अपना वादा पूरा किया। कल तक हमने 100 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी कर ली है। उत्पादन दो गुना हो गया है। किसानों की संख्या और जमीन का रकबा दोनों बढ़ेे हैं। सरकारी योजनाओं से किसानों को ताकत मिल रही है, किसानों की ताकत बढऩे से खेती लाभदायक हुई है। छत्तीसगढ़ में हमारे अन्नदाता अब खुश हैं, फसल भी बहुत अच्छी हो रही है। इस साल समर्थन मूल्य में मूंग दाल, उड़द भी खरीदा जाएगा।
सीएम ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर पर तंज कसते हुए कहा कि डी. पुरंदेश्वरी लौट चुकी हैं,अजय जामवाल अप्रासंगिक हो गए हैं और अब ओम माथुर भी खाली हाथ लौटेंगे । विधायकों के टिकट कटने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि पूरे 71 विधायकों को टिकट मिले। सीएम के इस बयान के कई राजनीतिक मायने है । सीएम चुनावी वर्ष में टिकट वितरण तक मौजूदा विधायक को संतुष्ट रखना चाहते हैं,ताकि पार्टी में अंसतोष और विखराव जैसी स्थिति ना हो।
सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद सीएम भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत तखतपुर विधानसभा क्षेत्र रवाना हुए। यहां बेलपान और खैरी में सीएम भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। बेलपान में एक कार्यक्रम के जरिए सीएम जनता से मुलाकात और उनसे संवाद कर रहे हैं। सीएम ने इस दौरान 100 लाख मिट्रिक टन धान खरीदी करने पर किसानों को बधाई भी दी। राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है। सरकार से मोटे अनाज को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। कोदो बोने वाले किसानों को योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। कई लाभार्थियों ने इस दौरान सीएम से सीधे संवाद करते हुए सरकार के योजनाओं के क्रियान्वयन और उससे होने वाले लाभ की भी जानकारी दी ।

Related Articles

Back to top button