कड़ाके की ठंड में चढ़ा राजधानी का राजनीतिक पारा

दिल्ली में मेयर सीट और यूपी में डिजिटल वार पर सियासी तकरार

  • एमसीडी चुनाव की लड़ाई अब सडक़ पर उतर आई
  • आप ने बताया संविधान की हत्या, भाजपा ने कहा-आप की गुंड़ागर्दी
  • लखनऊ में सपा ट्विटर हैंडल संचालक की गिरफ्तारी पर गरमाया है मामला
  • अखिलेश का योगी सरकार व भाजपा का परिवार पर हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हाड़ कंपाती कड़ाके की ठंड में राष्टï्रीय राजधानी से लेकर राज्य की राजधानी तक राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है। दिल्ली में मेयर सीट पर भाजपा और आप में तकरार का दौर जारी है। दोनों दलों के कार्यकर्ता सडक़ों पर उतरकर एक-दूसरे के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जहां भाजपा का हल्लाबोल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर चल रहा है, वहीं आप ने भाजपा दफ्तर को घेरा है। उधर, यूपी में डिजिटल वार पर सपा और भाजपा के बीच जंग छिड़ी हुई है। सपा ने ट्विटर पर भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे को उजागर किया तो भगवा ब्रिगेड ने सीधे अखिलेश यादव के परिवार पर अनर्गल टिप्पणी कर निशाना साधा। हालांकि अखिलेश यादव की सपा का डिजिटल वार इस बार योगी सरकार और भाजपा पर भारी पड़ रहा है और भाजपा बैकफुट पर है।
दरअसल, एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी दिल्ली में इसबार सबसे बड़ा दल बनीं है और उसके 134 पार्षद जीते हैं। जबकि भाजपा 104 पर सिमटी है। मेयर और डिप्टी मेयर की सीट पर दोनों दलों ने प्रत्याशी उतारे तो मुकाबला कड़ा हो गया और उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 10 पार्षदों को मनोनीत कर मुकाबले को और रोचक बना दिया। सदन में शपथ ग्रहण की बारी आई तो प्रोटेम स्पीकर की जगह एलजी ने पीठासीन अधिकारी को नियुक्ति कर दिया, जिससे एमसीडी की सियासत पूरी तरह गरमा गई। आप ने सदन में हंगामा कर नियुक्ति को गैरकानूनी करार दिया तो बिना चुनाव के सदन को स्थागित करना पड़ा। अब दोनों दल एक-दूसरे पर दबाव बनाने के लिए राजधानी की सडक़ों पर जमे हुए हैं। आप एलजी की मेयर चुनाव में दखल को संविधान की हत्या बता रही है। जबकि भाजपा ने आप पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया है।

सपा ने चाल-चरित्र-चेहरे पर भाजपा को किया चित

ट्विटर वार में सपाईयों ने यादव परिवार पर भाजपा नेत्री की अनर्गल टिप्पणी के बाद रविवार को कड़ा रूख अपनाया तो भाजपा पूरी तहर रक्षात्मक मोड में आ गई। सपा के डिजिटल वार ने भाजपा के चाल-चरित्र और चेहरे की पोल खोल दी जिससे वह चारों खाने चित हो गई। सपा ने भाजपा नेत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। जिसके बाद से भाजपा सकते में है और पार्टी के बड़े नेताओं ने इस पर चुप्पी साध ली है। सांसद डिंपल यादव और उनकी बेटी पर ट्विटर पर अनर्गल टिप्पणी करना भाजपा को भारी पड़ गया। जिसके डैमेज कंट्रोल में भगवा खेमा जुटा है।

अब इंडिगो की फ्लाइट में नशेडिय़ों ने कैप्टन को पीटा एयर होस्टेस से की अभद्रता

  • दिल्ली से पटना आ रही थी फ्लाइट, शंकर मिश्रा के बाद आया नया मामला
  • रोहित-नितिन गिरफ्तार, पिंटू कुमार अभी फरार खुद को बता रहे राजनीतिक दल के नेता का खास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। फ्लाइट में यात्रियों के तांडव की कड़ी में इस बार नई खबर पटना से सामने आई है। पहले बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने का मामला प्रकाश में आया था जिसका आरोप शंकर मिश्रा गिरफ्तार किया गया। अब इंडिगो की फ्लाइट में दिल्ली से पटना आ रहे तीन युवकों ने जमकर बवाल काटा।
पहले यात्रियों से उलझे। बीच बचाव के लिए एयरहोस्टेस गईं तो उनसे भी बदसलूकी की। मामला संभलता नहीं देख कैप्टन ने दखल दी तो उनके साथ भी मारपीट की गई। इंडिगो की फ्लाइट 6ई-6383 में यह घटना हुई। रोहित कुमार, नितिन कुमार और पिंटू कुमार यह गुंडई करते समय खुद को एक राजनीतिक दल के नेता का खास आदमी बता रहे थे। खुद को नेता से जुड़ा बता रहे रोहित कुमार और नितिन कुमार को पटना एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने पकड़ कर एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया, जबकि पिंटू कुमार अफरातफरी की स्थिति बनाकर फरार हो गया है। एयरपोर्ट के सीआईएसएफ कमांडेंट एके झा ने बताया कि रविवार की रात फ्लाइट में हंगामा करने वाले यात्रियों की जानकारी जबतक आई, तब तक यात्री निकलने लगे थे। विमानन कंपनी की ओर से ग्राउंड स्टाफ को मार्क कर बताया गया होता कि यह तीन यात्री हैं तो पिंटू कुमार नहीं भाग पाता। हम हर यात्री को रोक नहीं सकते थे, इससे अफरातफरी हो सकती थी। विमानन कंपनियों ने जिन्हें मार्क कराया, उन दो को हिरासत में लेकर बिहार पुलिस को सौंप दिया गया।

बिहार में पीकर आना भी अपराध

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद से दूसरे राज्यों के एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर बिहार जा रहे यात्रियों को इस बात के लिए सावधान किया जाता है कि नशे में बिहार जाने पर जेल हो सकती है। विमान में यात्रा कर रहे तीनों यात्री बिहारी हैं और खुद को राजनेता का करीबी बताने का मतलब है कि वह बिहार के नियमों से पूरी तरह वाकिफ होंगे। इसके बावजूद तीनों शराब पीकर न केवल पटना की फ्लाइट पर आए, बल्कि खुद को राजनेता का करीबी बताते हुए नशे में छेडख़ानी, बदसलूकी और मारपीट करने लगे।

Related Articles

Back to top button