72 दिनों में परिवर्तन यात्रा ने तय की 7500 किमी. की दूरी

  • 34 जिलों में आयोजित हुए 1000 से अधिक कार्यक्रमों में 45 से 50 लाख लोगों की मौजूदगी का दावा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राष्ट्र जीवन के सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन के लिए निकली भाजपा की परिवर्तन यात्राओं ने अब तक 72 दिनों में करीब 7500 किमी का सफर तय किया है। इस दौरान 34 जनपदों से गुजरते वक्त 1000 से अधिक स्वागत कार्यक्रम आयोजित हुए हैं, जिसमें लगभग 45 से 50 लाख लोगों के मौजूद रहने के दावे किए जा रहे हैं। यात्रा को मिल रहे व्यापक समर्थन से अभिभूत केंद्रीय नेतृत्व ने आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों की जनसभाएं आयोजित कराने का निर्णय लिया है।
भारतीय जनता पार्टी 2017 में होने वाले विधान सभा चुनाव से पूर्व पूरे उत्तर प्रदेश को मथ लेना चाहती है। सपा सरकार की असफलताओं को ढाल बना कर अपने को मजबूत विकल्प साबित करने के प्रयास में है। इसके लिए सूबे में पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ नेता समय-समय पर जन सभाओं के माध्यम से आम जन तक केंद्र सरकार की उपलब्धियों को पहुंचा रहे हैं। इसके लिए प्रदेश के चार कोनों सहारनपुर, झांसी, सोनभद्र व बलिया से परिवर्तन यात्रा निकाली गई है, जिसमें अभी तक पार्टी के 133 से अधिक वरिष्ठï नेताओं ने शिरकत कर यात्रा का नेतृत्व किया है।
अब तक यह यात्रा 164 विधानसभाओं से गुजर चुकी है। यात्रा के स्वागत में उमड़ रहे जनसैलाब ने भाजपाईयों को उत्साहित कर दिया है। आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की औैर जनसभाएं होंगी, जिससे भाजपा के पक्ष में और माहौल बनाने का प्रयास किया जाएगा।

तीन दिसंबर को मुरादाबाद में होगी पीएम की जनसभा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन दिसम्बर को मुरादाबाद, 11 दिसंबर को बहराइच व 18 दिसंबर को कानपुर में परिवर्तन जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसी तरह राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 16 दिसंबर को एटा और 17 दिसंबर को शाहजहांपुर में परिवर्तन जनसभा को सम्बोधित करेगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह नौ दिसंबर को फतेहपुर और 20 दिसम्बर को हरदोई में परिवर्तन जनसभा में परिवर्तन का शंखनाद करेंगे। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी 20 दिसम्बर को अंबेडकरनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इनके अलावा परिवर्तन यात्राओं व जनसभाओं में अन्य केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठï नेतागण मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री की जनसभाओं के लिए चयनित स्थलों का निरीक्षण कर कार्यक्रमों के संबन्ध में तैयारियां जोर शोर से चल रही है। शासन के अधिकारियों ने भी पीएम के कार्यक्रमों के संबन्ध में सुरक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है।

Pin It