500 की नोट को लेकर हसनगंज में बवाल

  • लखनऊ विवि के छात्रों ने किया दुकानदार पर जानलेवा हमला, की तोडफ़ोड़
  • दो अन्य जख्मी अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के हसनगंज थाना क्षेत्र स्थित छात्रों ने 500 का नोट न लेने पर दुकानदार पर जानलेवा हमला किया और तोडफ़ोड़ की। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
हसनगंज थाना क्षेत्र स्थित बाबूगंज में संजय सिंह पुत्र अमर सिंह की नन्हे हलवाई नाम से मिठाई और नमकीन की दुकान है। अमर के बेटे संजय ने बताया कि सोमवार को वह अपने पिता अमर सिंह व भाई संदीप के साथ दुकान पर बैठा था। करीब 12. 30 बजे लखनऊ विश्वविद्यालय के चार छात्र दुकान पर आये और खस्ते खरीदकर खाया। नाश्ता पानी करने के बाद छात्रों ने 500 का नोट दुकानदार अमर को दिया। उन्होंने पुराने नोट को लेने से इंकार कर दिया और कहा कि 500 और 1000 के नोट बंद हो चुके हैं। इतने में संदीप ने 500 की नोट छात्र से ले लिया और कहा कि आकर पैसे दे जाना और अपनी नोट लेते जाना।
यह सुनकर चारों छात्र वहां से चले गए। लगभग 40 मिनट बाद काफी संख्या में छात्र दुकान पर पहुंचे। छात्रों ने संदीप के भाई पर लोहे की रॉड से हमला बोल दिया। विरोध करने पर संदीप और उसके पिता अमर को भी लाठी-डंडो से पीटा। इस बीच कुछ उपद्रवी छात्रों ने दुकान में तोडफ़ोड़ व पथराव किया।
एलयू छात्रों के हमले में अमर और उनके दोनों बेटे घायल हो गए। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तफ्तीश और उपद्रवी छात्रों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। फिलहाल इस मामले में 24 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी पुलिस आरोपी छात्रों को पकड़ नहीं सकी है।

Pin It