4 साल की सबसे बड़ी उपलब्धि विकास करती हुई लोकतांत्रिक सरकार: अखिलेश यादव

G14 साल पूरे होने पर ऊर्जा विभाग ने दिया बड़ा तोहफा, प्रदेश के सभी गांवों तक पहुंची बिजली
सामाजिक सद्भाव कायम करते हुए सीएम ने 8 धार्मिक स्थलों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति से जोड़ा
सीएम ने कहा कि हम सबसे आगे, हमको नहीं पता पीछे है कौन
अखिलेश ने कहा कि अब हमको जनता के रिटर्न गिफ्ट का है इंतजार, जिससे विकास की यात्रा चलती रहे लगातार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सरकार के 4 साल पूरे होने पर सीएम निवास पर ऊर्जा विभाग ने एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम को आयोजित करने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह था कि आज संभल जिले के सतनौली और अफजलपुर गांव में बिजली देकर प्रदेश के सभी गांवों तक बिजली पहुंचा दी गई। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जिन सरकारों ने विकास का काम किया है लोगों ने फिर उन्हीं सरकारों को चुनकर वापस भेजा है। उन्होंने कहा कि सरकारों के काम की तुलना होनी चाहिए। यूपी के विकास कार्यों को देखकर कुछ राजनीतिक दल आउट ऑफ नेटवर्क हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि उनकी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि यह विकास करती हुई लोकतांत्रिक सरकार है जहां पर सब लोगों को अपनी बात कहने की आजादी है।
सीएम ने ऊर्जा विभाग की 3712 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में उनकी सरकार ने बहुत काम किया है। उन्होंने कहा कि अगर पिछली सरकारों ने भी इस क्षेत्र थोड़ा काम किया होता तो आज प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी गई होती। उन्होंने कहा कि लोगों को लगता है कि या तो बिजली आयी या बिजली गई। मगर इसके पीछे विभाग के लोगों की कड़ी मेहनत होती है। उन्होंने कहा कि अगर जनता का आशीर्वाद मिला तो प्रदेश के सभी जगह 24 घंटे बिजली की अपूर्ति की जाएगी।
सीएम ने कहा कि यूपी के विकास कार्यों को देखकर कुछ राजनैतिक दल आउट ऑफ रीच और कुछ तो आउट ऑफ नेटवर्क हो गए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार समाजवादी सोच के तहत ही काम करती है, जिसका संदेश साफ है कि सबको विकास का बराबर अवसर मिले। उन्होंने कहा कि वह हमेशा कहते हैं कि नदियां भी समाजवादी हैं क्योंकि वह लोगों के बीच बंटवारा नहीं करती। जब सीएम से पूछा गया कि वह अगले चुनाव में अपना मुकाबला किससे समझते हैं तो उन्होंने कहा कि 4 सालों में वह सबसे आगे हैं। पीछे कौन है यह उनको नहीं पता। आज के कार्यक्रम में एक बड़ा मैसेज देते हुए दरगाह किछोछा, श्री कृष्ण जन्मभूमि, बांके बिहारी मंदिर, देवा शरीफ, गुरूद्वारा सैदपुर, बौद्ध स्तूप सारनाथ और दरगाह नजीबाबाद को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति शुरू की गई। जाहिर है सरकार यह संदेश देना चाहती थी कि वह सभी धर्मों के लिए समान भाव रखती है। सीएम आवास पर ही इन स्थानों से लाइव बात की गई और सभी संप्रदाय के लोगों ने उनके धार्मिक स्थलों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति देने के लिए सीएम को धन्यवाद दिया।

जिलों में मनाया गया समाजवादी विकास दिवस
समाजवादी पार्टी की सरकार के चार साल पूरे होने पर आज सूबे में जिले स्तर पर समाजवादी विकास दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर हर जिले, तहसील और ब्लॉक स्तर पर समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। समाजवादी विकास दिवस की कमान हर जिले के जिलाधिकारियों ने खुद संभाली है। इसके तहत अखिलेश सरकार की योजनाओं और विकास कार्यों को लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। इस मौके पर जिलों में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। समाजवादी विकास दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कई विभागों में योजनाओं की शुरुआत की। इसी क्रम में ग्राम्य विकास मंत्री अरविंद सिंह गोप ने कानपुर देहात का जिम्मा संभाला।

और अब समाजवादी सुगंध भी…
सीएम अखिलेश यादव अपनी सांसद पत्नी डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज का विशेष ध्यान रखते हैं। कन्नौज की इत्र को दुनियां भर में ख्याति दिलाने के लिए उनकी सरकार ने काफी कोशिशें भी की हैं। आज सरकार के 4 साल पूरे होने पर कन्नौज के व्यवसायी पुनीत जैन ने समाजवादी सुगंध की भी शुरूआत कर दी। इस सुगंधित इत्र का उद्घाटन करते हुए सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी लोग जो काम करते हैं। उसका फायदा सबको मिलता है। हमने एक्सप्रेसवे बनाया तो सभी लोग उस पर चले। अब हम समाजवादी इत्र की शुरुआत कर रहे हैं। तो यह इत्र अगर समाजवादी लोग लगाएंगे तो इसकी खुशबू सभी लोग महसूस करेेंगे।

Pin It