आम आदमी पार्टी यूपी में लाएगी चौंकाने वाले परिणाम : संजय सिंह

  • केजरीवाल के दिल्ली मॉडल पर लग रही जनता की मुहर

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में कहा विधानसभा चुनाव के बारे में यही कह सकता हूं कि हम लोग चौंकाने वाले और अप्रत्याशित परिणाम यूपी में लेकर आएंगे। अभी आपने चंडीगढ़ का चौंकाने वाला परिणाम देखा। किसी को उम्मीद नहीं थी कि पहले चुनाव में ही नंबर एक की पार्टी हम चंडीगढ़ में बनेंगे। उन्होंने कहा कि दो जनवरी को होने वाली व्यवस्था बदलो महारैली में भारी भीड़ जुटने वाली है। उन्होंने कहा यूपी के चुनाव जनता के बुनियादी मुद्दों पर होंगे और परिणाम अप्रत्याशित होंगे। जनता की मुहर अरविंद केजरीवाल के दिल्ली मॉडल पर लग रही है। उनके शिक्षा, स्वास्थ्य, फ्री बिजली, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा, विधवाओं, वृद्धों और दिव्यांगों के लिए दोगुना-तीन गुना पेंशन आदि कामों को सब तरफ समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि यूपी में हमें जिला पंचायत के चुनाव में 40 लाख वोट मिले। हमें नहीं उम्मीद थी कि हमारे 83 जिला पंचायत सदस्य जीतेंगे। प्रदेश की जनता बदलाव की राजनीति के लिए सामने आ रही है और हम से जुड़ रही है। उन्होंने अयोध्या के जमीन के मुद्दे पर कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि जो गरीब की जमीन हड़पेगा उसके घर पर बुलडोजर चलवाएंगे तो अपने विधायकों, मेयर और अपने अधिकारियों पर बुलडोजर चलवाइए जिससे लोगों को पता चले कि आप न्यायप्रिय हैं।

पूरा प्रदेश बदलाव को तैयार : सभाजीत

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा मिलकर खेल रहे हैं। जनता भी सब समझ चुकी है। मंदिर के नाम पर चंदाचोरी करने वाले दूसरों की भक्ति पर सवाल कैसे खड़े कर सकते हैं। वहीं आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा पूरा देश बदलाव को तैयार हो रहा है और उत्तर प्रदेश की जनता भी सड़ी-गली राजनीति से मुक्ति चाहती है। प्रदेश भी बदलाव चाहता हैं।

सभाजीत ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने पर हम फसल बेचने के 24 घंटे के भीतर किसानों का भुगतान करेंगे। 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी और बकाया बिल माफ होगा। दस लाख नौकरी हर साल दी जाएंगी। कहा कि भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से हर वर्ग दुखी है। किसानों का बुरा हाल है और बेरोजगारी बढ़ रही है। इन सब समस्याओं से आम आदमी पार्टी जनता को निजात दिलाएगी।

बसपा को रैलियों में भाड़े की भीड़ की जरूरत नहीं : आकाश आनंद

  •  भाजपा सरकार की नीतियों से युवा ही नहीं, किसान भी परेशान

लखनऊ। बसपा के राष्टï्रीय कोर्डिनेटर आकाश आनंद ने अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने गृहमंत्री द्वारा दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि बसपा को रैलियों में भाड़े की भीड़ की जरूरत नहीं है। भाजपा को सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर के भीड़ जुटानी होती है। मगर भाजपा यह जान ले कि 2022 में इस सरकार की विदाई तय है। वहीं रामपुर में बहुजन समाज पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के प्रभारी शमसुद्दीन ने कहा कि देश व प्रदेश में इस समय डबल इंजन की सरकार चल रही है। यह सरकार गरीब, अनुसूचित जाति, मजदूर, मुस्लिम, अल्पसंख्यक, बैकवर्ड के खिलाफ अपनी नीतियों को जबरदस्ती थोप रही है। जनता के साथ भारतीय जनता पार्टी मजाक कर रही है। युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं मिल पा रही है।

सरकार की नीतियों से किसान भी परेशान हैं। तोपखाना रोड स्थित आयशा पैलेस में हुई कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने कहा कि बहनजी की सरकार में कानून का राज चलता था। हर अधिकारी समय पर अपने कार्यालय पहुंचकर जनता का काम समय पर करता था। अगर कोई अधिकारी बहनजी की नीतियों के अनुसार काम नहीं करता था तो वह उस अधिकारी को दंडित करती थीं, लेकिन आज शासन व प्रशासन में भाजपा के बड़े नेताओं की भी कोई बात सुनने को तैयार नहीं। नगीना के सांसद गिरीश चंद जाटव ने बताया कि बहनजी की सरकार में गन्ने का मूल्य सबसे ज्यादा बढ़ाया गया था और हर विभाग में सरकारी नौकरियों की भर्ती की गई थी। आज उनकी सरकार को सब लोग याद कर रहे हैं।

बसपा सरकार में सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की नीति पर हर समाज का भला किया जाता था, लेकिन भाजपा सरकार में पक्षपात किया जा रहा है। इस सरकार में हिंदू-मुस्लिम करके देश में धु्रवीकरण किया जा रहा है। अब जनता समझ चुकी है आने वाले समय में भाजपा को जड़ से उखाड़कर फेंक देगी। जिलाध्यक्ष प्रमोद निरंकारी ने कहा कि सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों में जी-जान से जुट जाएं। हमें रात-दिन मेहनत करके इस बार बहनजी को मुख्यमंत्री बनाना है।

गोरखपुर के कई बड़े कारोबारियों पर टैक्स डिपार्टमेंट की नजर

लखनऊ। देश में टैक्स चोरी के कुछ बड़े मामले सामने आने के बाद गोरखपुर का टैक्स डिपार्टमेंट भी चौकन्ना हो गया है। स्टेट जीएसटी व सेंट्रल जीएसटी की अलग-अलग टीमें टैक्स जमा करने में हीलाहवाली करने वाले कारोबारियों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। एक बड़े अस्पताल और कुछ दुकानदारों के अभिलेखों की जांच भी चल रही है। गोरखपुर जोन में करीब 70 हजार व्यापारी जीएसटी में पंजीकृत हैं। इसमें से लगभग 25 हजार व्यापारी गोरखपुर में हैं। पिछले सप्ताह कानपुर के गुटखा व्यापारी और कन्नौज के इत्र कारोबारी के यहां बड़ी संख्या में नोट मिलने के बाद गोरखपुर में भी टैक्स डिपार्टमेंट के अफसर सक्रिय हो गए हैं।

सेंट्रल जीएसटी की टीम ने एक शिकायत के आधार पर गोलघर स्थित मोबाइल की दुकान और मेडिकल कॉलेज रोड स्थित एक होटल की जांच की। दोनों जगह से जांच के लिए अभिलेख मांगे गए हैं। इसके अलावा एक अस्पताल से भी 10 कम्प्यूटर व अन्य अभिलेख जांच में लिए गए हैं। लौह उद्योग से जुड़े कुछ व्यापारियों से भी जरूरी अभिलेख मांगे गए हैं। सीजीएसटी की एक टीम पिछले दिनों खलीलाबाद में एक कबाड़ी की जांच करने पहुंची। टीम ने वहां अभिलेखों की पड़ताल की तो टैक्स चोरी की एक नई कहानी खुलकर सामने आई। दरअसल ये कबाड़ी थोड़ा-थोड़ा करके माल एकत्रित करते हैं और फिर उसे किसी बड़ी कंपनी को बेंच देते हैं। परंतु इस एकत्रित माल व कंपनी को दिए गए माल पर कोई टैक्स नहीं देते। सीजीएसटी ने कारोबारियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button