4पीएम की खबर के बाद हटाया गया घूसखोर इंजीनियर अवनीन्द्र

घूस लेकर गोमती नगर में धड़ल्ले से करा रहा था अवैध निर्माण

गोमतीनगर विस्तार में सीएम का बैनर लगवाकर बनवा दी दुकानें
एलडीए वीसी ने कहा कि अब वे खुद मौके पर जाकर तुड़वाएंगे अवैध निर्माण

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
11लखनऊ। 4पीएम की खबर के बाद एलडीए के घूसखोर इंजीनियर अवनीन्द्र को हटा दिया गया है। घूस लेकर अवनीन्द्र न केवल गोमती नगर में धड़ल्ले से अवैध निर्माण करा रहा था बल्कि गोमतीनगर विस्तार में मुख्यमंत्री का बैनर लगवाकर दुकानें बनवा दी थीं। वहीं एलडीए वीसी डॉ.अनूप यादव ने कहा कि अब वे खुद मौके पर जाकर अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराएंगे।
एलडीए के घूसखोर इंजीनियर अवनीन्द्र कुमार सिंह की शह पर शहर के ट्रांस गोमती इलाके में पिछले कई महीनों से लगातार अवैध निर्माण हो रहा था। एलडीए के इस प्रवर्तन अधिकारी ने बिल्डरों से साठ-गांठ कर शहर की सूरत को बिगाडऩे में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और इसके एवज में मोटी घूस ली। 4पीएम ने अवनीन्द्र की करतूतों का जब लगातार भंडाफोड़ किया तो एलडीए जागा। एलडीए के उच्चाधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लिया और घूसखोर अवनीन्द्र से प्रवर्तन की जिम्मेदारी छीन ली। बताते चलें कि बीते दिनों ट्रांस गोमती के प्रवर्तन अधिकारी अवनीन्द्र कुमार सिंह के कारनामों को 4पीएम में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। भ्रष्टï अफसर अवनीन्द्र की एक के बाद एक मिल रही शिकायतों के बाद एलडीए प्रशासन हरकत में आया और 19 नवंबर, 2016 को एलडीए वीसी डा. अनूप यादव ने भ्रष्टï अधिकारी अवनीन्द्र से प्रवर्तन का दायित्व छीन लिया और इसकी जिम्मेदारी अजय कुमार सिंह को दे दी। वह पहले से ही सिस का प्रवर्तन का काम देख रहे हैं।

क्या है मामला

अवनीन्द्र के भ्रष्टïाचार के चलते शहर की सूरत दिनोंदिन बिगड़ती जा रही थी। 4पीएम ने अवनीन्द्र के भ्रष्टïाचार को लेकर 11 नवंबर, 2016 को रहीमनगर चौराहे के पास मौर्या के मार्केट के पीछे बिना मानचित्र पास कराये चल रहे अवैध निर्माण, 15 नवंबर, 2016 को डालीगंज व त्रिवेणीनगर में चल रहे अवैध अपार्टमेण्टों का निर्माण व 17 नवंबर, 2016 को गोमतीनगर विस्तार के गायत्रीपुरम इलाके में सपा नेता तारा सिंह विष्टïï द्वारा कराये जा रहे अवैध निर्माण को प्रमुखता से छापा था। इसने रिश्वतखोर अवनीन्द्र की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए।

हो रही लापरवाही के चलते उठाया गया कदम

अवैध निर्माणों को लेकर चल रही लापरवाही के चलते बड़ा कदम उठाया गया है। ट्रांस गोमती का प्रवर्तन का काम देख रहे अवनीन्द्र कुमार सिंह को प्रवर्तन के पद से हटा दिया गया है और अजय कुमार सिंह जो वर्तमान में सिस का प्रवर्तन का काम देख रहे हैं उन्हें ही ट्रांस गोमती की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा मैं अब खुद अवैध निर्माणों के ध्वस्तीकरण के लिए मौके पर जाऊंगा।
-डॉ. अनूप यादव
उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण

त्रिपुरा में माकपा और मप्र में भाजपा जीती, तृणमूल को बढ़त

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश के सात राज्यों में चार संसदीय और 10 विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है। त्रिपुरा में माकपा ने दोनों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है। पश्चिम बंगाल में लोकसभा उपचुनाव की मतगणना जारी है। केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद इन उपचुनावों के लिए मतदान हुआ है। इसका असर चुनाव में दिख सकता है।
असम के तामलुक क्षेत्र में तृणमूल के दिब्येंदु अधिकारी, कूचबिहार में तृणमूल के पार्थप्रतिम रॉय आगे चल रहे हैं जबकि मांटेश्वर में तृणमूल के सैकत पांजा को बढ़त मिल गई है। मध्य प्रदेश के नेपानगर में भाजपा की मंजू दादू ने चुनाव जीत लिया है। शहडोल में मतगणना जारी है। तमिलनाडु के तंजावुर सीट से एआईएडीएमके के रंगासामी ने जीत दर्ज कर ली है।पुदुचेरी के सीएम वी. नारायणसामी ने जीत दर्ज की है। अरूणाचल में मतगणना जारी है।

सादगी से मना मुलायम सिंह का जन्मदिन

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंत्रियों और कार्यकर्ताओं ने दी शुभकामनाएं

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन आज सादगी से मनाया गया। सपा मुखिया को शुभकामनाएं देने के लिए सपा कार्यकर्ताओं का हुजूम सुबह से ही पार्टी कार्यालय पर उमड़ा रहा। कार्यकर्ताओं ने सपा मुखिया को जन्मदिन की बधाइयां दीं और उनके दीघार्यु की कामना की।
इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठï नेता और सपा सरकार ने मंत्रियों ने सपा मुखिया को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव ने ट्रेन हादसे में सौ से अधिक लोगों के मारे जाने पर अपने जन्मदिन पर किसी भी प्रकार का जश्न नहीं मनाने की घोषणा की थी। लिहाजा कार्यकर्ताओं ने सादगी से उनका जन्मदिन मनाया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यादव के दीघार्यु के लिए हवन-पूजन भी किया।

Pin It